देवासप्रशासनिक

चीनी विदेशी पटाखे तथा धार्मिक चित्र वाले पटाखे विक्रय करने पर होगी कार्रवाई

देवास । कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर श्री प्रकाश सिंह चौहान ने दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए  कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में पटाखा व्यापारियों की बैठक ली। बैठक में एसडीएम प्रदीप सोनी तथा पटाखा व्यापारी उपस्थित थे।
अपर कलेक्टर श्री प्रकाश सिंह चौहान  ने बैठक में फुटकर और थोक पटाखा व्यापारियों को निर्देश दिए कि  सभी व्यापारी मध्य प्रदेश शासन गृह विभाग द्वारा जारी निर्देशो का पालन करे। मध्य प्रदेश शासन द्वारा   चीनी एवं अन्य विदेशी पटाखों प्रतिबंधन लगाया है तथा धार्मिक चित्र  वाले पटाखों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। सभी व्यापारी ऐसे किसी भी प्रकार के पटाखों का विक्रय नही करे, यदि कोई चीनी एवं अन्य विदेशी पटाखों तथा धार्मिक चित्र  वाले पटाखों का विक्रय करते पाया जाता है या किसी दुकान में इस तरह के पटाखे मिलते है तो जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी। जांच के लिए प्रशासनिक निरीक्षण दल भी गठित किया गया है। बैठक में व्यापारियों को दुकानों पर सुरक्षा के सभी इंतेजाम किये जाने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया कि जिला प्रशासन द्वारा सभी खाद्य उत्पादन एवं मिष्ठानो पर शुद्धता की जांच के लिए  प्रशासनिक निरीक्षण दल भी गठित किया है। दल द्वारा शिकायतों पर कार्यवाही भी की जा रही है ।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button