देवासराजनीति

वीडियो: कांग्रेस का हिंदू एजेंडा, देवास में कांग्रेस ने गणेश पंडाल लगाने की इजाजत देने की मांग की

देवास लाइव। प्रदेश में सत्ता में आने के बाद भाजपा के नेता हिंदुत्व के मामले में अब चुप्पी साधे हुए हैं। लेकिन कांग्रेस अब अपना हिंदू एजेंडा लेकर सामने आई है। लगता है कांग्रेस भाजपा नेताओं से यह एजेंडा छीन लेने पर आमादा है।

कोरोना महामारी के दौर में लगातार भीड़ बढ़ाने वाले कार्यक्रम प्रतिबंधित किए जा रहे हैं। देवास में भी आगामी त्यौहारों में सार्वजनिक गणेश पंडाल लगाने और मोहर्रम का जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

कांग्रेस ने उठाया गणेश पंडाल का मामला, हिंदूवादी नेता चुप रहे

सोमवार को हुई शांति समिति की बैठक मैं कई हिंदूवादी नेता शामिल हुए लेकिन किसी ने गणेश पंडाल लगाने देने की इजाजत का मुद्दा नहीं उठाया। बैठक में शामिल शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने भांप लिया कि सत्ताधारी दल के नेता चुप्पी साधे रहेंगे। उन्होंने तुरंत इस मामले को प्रशासन के सामने उठाया।

मनोज राजानी ने मांग कि की गणेश पंडाल लगाने की इजाजत दी जाए क्योंकि महाराष्ट्र में भी इस तरह की इजाजत दी गई है। बाद में कांग्रेस ने प्रेस नोट जारी कर भी यही मांग दोहराई।

मनोज राजानी का कहना है कि मुझे हिंदूवादी नेता नहीं बनना है लेकिन हिंदुत्व के नाम पर सत्ता में आए नेताओं की इस मामले में चुप्पी क्यों है। सोशल मीडिया पर भी इसका असर हुआ है और कई हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने गणेश पंडाल लगाने की इजाजत ना मिलने पर नाराजगी जाहिर की। वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा इस मुद्दे को शांति समिति की बैठक में उठाए जाने की तारीफ की।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button