देवासप्रशासनिक

वीडियो: कांग्रेस नेता शिवा चौधरी पर भू माफिया अभियान के तहत कार्रवाई, 6.5 करोड़ रुपए की भूमि मुक्त कराने का दावा

प्रशासनिक प्रेस नोट

  • भू-माफिया अभियान के तहत कार्रवाई
  • देवास जिले में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की संयुक्‍त टीम ने शहर में शिवा चौधरी के नजूल की भूमि पर अवैध रूप से निर्मित मकान और प्‍लाट पर बने शेड को तोडने की कार्रवाई की
  • लगभग 6.5 करोड़ रूपये की नजूल की भूमि को कराया मुक्‍त
  • केदारेश्‍वर महादेव मंदिर की चार दुकानों से कब्‍जा हटाकार दुकानों को किया सील

देवास लाइव। देवास में कांग्रेस नेता शिवा चौधरी पहलवान पर भु माफिया अभियान के तहत कार्रवाई की गई है। प्रशासन का दावा है कि कांग्रेस नेता का घर नजूल की भूमि पर था और उस पर बने मकान को तोड़कर उसे मुक्त कराया गया है। यही नहीं केदारेश्वर महादेव मंदिर की चार दुकानों पर से भी कब्जा हटाकर दुकानों को सील किया गया।

यह सब तब हुआ है जब कांग्रेस नेता शिवा चौधरी अपनी बहू को कांग्रेस से देवास का महापौर प्रत्याशी बनाए जाने का दावा ठोक रहे थे। पिछले दिनों उनके द्वारा आयोजित भागवत में भी जमकर भीड़ उमड़ी थी। जानकार इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बता रहे हैं।

प्रशासन द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश भर में अवैध रूप से निर्मित अतिक्रमण को हटाने कार्यवाही की जा रही है। देवास जिले में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की संयुक्‍त टीम द्वारा अवैध रूप से निर्मित अतिक्रमण को हटाने की निरन्‍तर कार्यवाही की जा रही है।

जिसके तहत आज जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की टीम द्वारा केदारेश्‍वर महादेव मंदिर देवास में शिवा चौधरी के नजूल की भूमि पर लगभग 4 हजार स्‍क्‍वेयर फीट अवैध रूप से निर्मित मकान और लगभग 2 हजार स्‍क्‍वेयर फीट प्‍लाट पर बने टीन शेड को तोडने की कार्रवाई की गई। प्रशासन ने लगभग 6 करोड़ 50 लाख रूपये की नजूल की भूमि को कराया मुक्‍त। इसके अलावा केदारेश्‍वर महादेव मंदिर की चार दुकानों पर अवैध रूप से जो कब्‍जा किया गया था, उसे मुक्‍त कराकर प्रशासन ने सील किया।

एसडीएम श्री प्रदीप सोनी और सीएसपी श्री विवेक सिंह चौहान ने बताया कि शिवा चौधरी अपराधी प्रवृत्ति के है, इन पर गुंडागर्दी, अपरहण, अवैध हथियार रखने, हत्‍या का प्रयास, मारपीट, अवैध वसूली, डरा धमका के प्‍लाट पर कब्‍जा, जमीनों पर अतिक्रम और जमीनों पर अतिक्रमण करके अवैध निर्माण के प्रकरण पुलिस थाने में दर्ज है।

एसडीएम श्री प्रदीप सोनी ने बताया कि देवास जिले में जहां कही भी अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है उन पर कार्यवाही जारी रहेगी। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार श्रीमती पूनम तोमर सहित पुलिस विभाग का अमला तथा नगर निगम अमले के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

sandipani
Sneha
san thome school
little cry

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button