अपराधदेवास

वीडियो: सिंथेटिक दूध बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश तीन आरोपी गिरफ्तार, केमिकल भी हुआ बरामद, सांची प्लांट को भी नकली दूध सप्लाई करने के आरोपी हैं

तीन आरोपी सहित चार पहिया वाहन से 750 लीटर मिलावटी सिंथेटिक दूध जप्त, करीब 5 लाख का माश्रुका बरामद

देवास लाइव। मध्यप्रदेश में अब तक भिंड मुरैना का क्षेत्र सिंथेटिक दूध बनाने के लिए कुख्यात रहा था लेकिन वहां का फार्मूला कुछ लोग लेकर देवास भी आ गए और यहां पर भी सिंथेटिक दूध गोरख धंधा शुरू कर दिया।बैंक नोट थाना पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो केमिकल से सिंथेटिक दूध बनाकर बेचने का काम करता था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर आवास नगर गेट के सामने इंडेन गैस वितरण करने वाले एक चार पहिया मारुति सुपर कैरी वाहन mp41 एलए 2811 को रोक कर उसमें सवार आरोपी अभिषेक गिरी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 17 कैन दूध भी जप्त हुआ। पूछताछ में अभिषेक ने सारा राज उगल दिया और बताया कि उसके अंकल राकेश गिरी के साथ मिलकर वह दूध में केमिकल मिलाकर सिंथेटिक दूध बनाते थे बाद में इस दूध को बड़े प्लांट और कंपनी में बेच देते थे।

पुलिस ने राकेश गिरी के डेरी परिसर में छापा मारा और वहां पर सिंथेटिक दूध बनाने का केमिकल, मिक्सिंग मोटर आदि जप्त कर राकेश को गिरफ्तार किया। राकेश गिरी ने बताया कि वह मुरैना के निवासी सतेंद्र उर्फ बच्चू पिता रविंद्र सिंह राजावत हाल मुकाम निवासी अमृत नगर देवास से केमिकल लेता था। पुलिस ने सत्येंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया।
बीएनपी पुलिस ने करीब 5 लाख का माल बरामद किया है और आरोपियों पर धारा 420 समेत कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button