देवासप्रशासनिक

शंकरगढ पर बनेगा शंकरगढ स्‍मृति वन पार्क, परिजन स्‍नेहजन की स्‍मृति में लगायेंगे पौधे, सांसद और विधायक ने किया दौरा

  • सांसद श्री सोलंकी तथा विधायक श्रीमती पवार ने शंकरगढ पहाडी पर चल रहें कार्यो का‍ लिया जायजा
  • सांसद श्री सोलंकी तथा विधायक श्रीमती पवार ने इण्‍डस्‍ट्रीयल पार्क में किया पौधा रोपण

देवास लाइव। देवास-शाजापुर सांसद श्री महेन्‍द्र सिंह सोलंकी तथा देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार ने आज इन्‍दौर-देवास रोड़ पर बन रहें इण्‍डस्‍ट्रीयल पार्क के निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान सांसद श्री सोलंकी तथा विधायक श्रीमती पवार ने इण्‍डस्‍ट्रीयल पार्क में पौधा रोपण भी किया। उन्‍होंने इण्‍डस्ट्रियल पार्क की प्‍लानिंग और प्‍लानटेशन का लेआउट भी देखा। इण्‍डस्ट्रियल पार्क मे सायकिल ट्रेक, पाथ वे, वॉलीबाल, बास्‍केटबाल, बेडमेंटेन, तार फैंसिंग, चैयर, झूले, शेड, पेड पौधे आदि लगाये जा रहे है तथा पूर्व में लगे पेड़ो का संरक्षण भी किया जायेगा।

सांसद श्री सोलंकी तथा विधायक श्रीमती पवार ने शंकरगढ पहाडी पर चल रहे कार्यो का जायजा भी लिया। शंकरगढ पहाडी पर 26 जनवरी को पौधा रोपण कार्यक्रम किया जायेगा। जिसमें बरगद, नीम और छायादार पौधों का रोपण किया जायेगा। शंकरगढ पर स्‍मृति वन पार्क बनेगा, जिसमें देवास शहर और आसपास शहर और गावं के परिजन अपने स्‍नेहजन की स्‍मृति में पौधा रोपण करेंगे। पौधे वन विभाग और नगर निगम देवास द्वारा उपलब्‍ध कराये जायेंगे। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि शंकरगढ पहाडी पर सड़क निर्माण, पहाडी पर चढने के लिए सीढी निर्माण तथा पीने के पानी और पौधो के लिए पानी की व्‍यवस्‍था, बिजली, बैठने के हट बनाये जा रहे है। पहाडी के टॉप लगभग 70 एकड़ पर पत्‍थरों को जमा कर चारो तरफ बाउंड्री बनाई जा रही है। पहाडी के टॉप पर खेल मैदान भी बनाया जा रहा है तथा तालाब बनाने की योजना भी है।
इस मौके पर कलेक्‍टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला, नगर निगम आयुक्‍त श्री विशाल सिंह चौहान, श्री राजीव खण्‍डेलवाल, श्री सुभाष शर्मा, सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण उपस्थित थे। इण्‍डस्ट्रियल पार्क के पौधा रोपण में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ देवास इण्‍डस्‍ट्री ऐसोसियेशन के अध्‍यक्ष श्री अशोक खण्‍डेरिया तथा ऐसोसियेशन के अन्‍य सदस्‍य उपस्थित थे।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button