देवासप्रशासनिक

21 जून-अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूरे जिले में प्रारंभ होगा कोरोना वैक्सीनेशन का महा-अभियान, कलेक्टर ने की अपील

 (वैक्सिनेशन महा-अभियान)

कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी जिलेवासियों से वैक्सीनेशन महा-अभियान में वैक्सीन लगवाने की अपील 

     देवास 20 जून 2021/ कलेक्‍टर श्री चंद्रमौली शुक्‍ला ने 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी जिलेवासियों से वैक्सीनेशन महा-अभियान में वैक्सीन लगवाने की अपील की है। कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने कहा कि 21 जून-अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूरे प्रदेश के साथ ही जिले में भी कोरोना वैक्सीनेशन का महा-अभियान प्रारंभ होगा। अभियान के अंतर्गत 18+ आयु के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन नि:शुल्क लगाई जायेगी। आप वैक्सीन लगवाकर न केवल स्वयं को कोरोना से सुरक्षित करें, अपितु दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। आप सभी जिलेवासीयों के सक्रिय सहयोग से जिले में कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित किया है। आपके सहयोग से ही जिले को कोरोना मुक्त रख सकते है। यह अभियान धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ता, जन-प्रतिनिधियों, पत्रकारगणो के सहयोग से ही संभव होगा। कलेक्टर श्री शुक्ला ने वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए वातावरण निर्माण में सभी से सहयोग की अपील की। 

           कलेक्टर श्री शुक्ला ने बताया कि वैक्सीनेशन महा-अभियान के प्रथम दिवस 176 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा। वैक्सीनेशन सत्र 100 प्रतिशत ऑनसाईट बुकिंग के माध्यम से होंगे। समस्त आयोजित ऑनसाईट सत्र स्थलों पर टोकन सिस्टम की व्यवस्था होगी जिससे पहले आने वाले व्यक्ति का पहले वैक्सीनेशन किया जा सकें।

          कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने वैक्सीन लगवाने का आग्रह करते हुए कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सभी व्यक्ति वैक्सीन लगवाए तथा अपने पास पड़ोस, मोहल्ले के लोगों एवं अन्य चिर-परिचित लोगों को भी वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित करें। कोविड-19 टीकाकरण की जानकारी के लिये स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाडी कार्यकर्ता से सम्पर्क कर सकते है। जिले में वैक्‍सीनेशन संबंधी जानकारी के लिए कोविड कमाण्‍ड एण्‍ड कन्‍ट्रोल सेन्‍टर स्‍थापित किया गया है। जिसका नम्‍बर 07272-222202 है। जिलेवासी कोविड कमाण्‍ड एण्‍ड कन्‍ट्रोल सेन्‍टर पर सम्‍पर्क कर सकते है।

         कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के संबंध में दिये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए हाथों को साबुन अथवा सेनेटाइजर से थोडे-थोडे समय में साफ करने। भीड वाले स्थान पर जाने से बचने की अपील भी की है।

             कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने सभी से आह्वान किया है कि टीका को लेकर किसी भी तरह की अफवाह और भ्रांतियों पर ध्यान नहीं देकर टीकाकरण जरूर कराए।

Royal Group
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें