देवास

पोषण आहार में 110 करोड़ रुपए घोटाले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आप ने दिया राज्यपाल के नाम ज्ञापन

– प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से नैतिकता के आधार पर की इस्तीफे की मांग

देवास। सीएजी रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के 8 जिलों में 3 वर्ष में 110 करोड़ के कथित घोटाले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर गुरुवार को आम आदमी पार्टी द्वारा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भेंट किया गया।

ज्ञापन का वाचन जिला अध्यक्ष यूथ विंग रितेश खत्री ने किया। जिला अध्यक्ष श्री ठाकुर ने बताया कि बड़ा घोटाला हुआ है।  विभाग के मुख्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग जायज है। उन्हें  नैतिकता के आधार पर जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।। सीएजी की रिपोर्ट में यह सामने आया है कि मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के कुल 8 जिलों की 3 वर्ष की जांच में पोषण आहार के वितरण में 110 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है।यदि 3 वर्ष की  पूरे प्रदेश में वितरित किये जाने वाले पोषण आहार की जांच की जाए तो यह राशि चोंकाने वाली होगी। रिपोर्ट के अनुसार जांच में पता चला है कि टनों  राशन को ढोने वाले ट्रकों की जगह फर्जी गाड़ी नंबर दर्शाए गए। बच्चों के कुपोषण के मामले में अग्रणी राज्य मध्यप्रदेश में यह घोटाला न केवल गंभीर भ्रष्टाचार का मामला है, बल्कि घोर अमानवीय और बच्चों के मानवीय अधिकारों पर कुठाराघात है। आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश घोटाले की पूरे प्रदेश के सभी जिलों में दोषियों की सजा की मांग करती है। देवास जिले की महिला बाल विकास एवं खाद्य विभाग की निष्पक्ष संपूर्ण जांच की जाए। एवं देवास जिले मैं भी घोटाले की आशंका को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच की जाए। क्योंकि मामला खाद्य विभाग से जुड़ा है और यह मंत्रालय एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देख रहे तथा निष्पक्ष जांच के लिए इनका इस्तीफा अतिआश्यक है। आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री के तत्काल इस्तीफे की मांग करती है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष हुसैन शैख़, जिला प्रवक्ता जाकिर खान, फतेह मोहम्मद शेख, सुनील चौहान, सलमान सदर, धर्मेंद्र चौहान, शकील शेख, वकील पटेल, सूरज राठौर, लाखन सिंह राजपूत, ऋतुराज राजपूत, दिनेश अजमेरा, पवन अजमेरा, विजय अजमेरा, शंकर सिंह सोलंकी, अनूप दुबे, विशाल मुकाती, कन्हैया लाल दांगी, यशवंत देवड़ा, आदिल खान, रियाद शेख, लाल शेख सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। जानकारी जिला प्रवक्ता जाकिर खान ने दी।

Sneha
Royal Group
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें