दुर्घटनादेवास

देवास: चाइना डोर का कहर, किसान की नाक कटी, इंदौर में उपचार जारी

देवास लाइव। जब से भारत में चाइना की डोर यानी नायलॉन का धागा प्रचलन में आया है तब से पतंगबाजी के कारण लोग घायल हो रहे हैं, यहां तक कि कईयों की मौत हो चुकी है।

देवास के ग्राम खजुरिया से देवास के लिए निकले किसान मांगीलाल चौधरी रविवार को नायलॉन की डोर से गंभीर रूप से घायल हो गए। डोर ने उनकी नाक और गाल को काट दिया। इलाज में देरी होने से अब उनकी नाक को जोड़ा भी नहीं जा सका है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवास के समीप स्थित खजुरिया गांव से किसान मांगीलाल चौधरी देवास में बाजार करने के लिए गांव से कुछ दूर आगे बढ़े थे। तभी वे चाइनीस मांझे के चपेट में आ गए और उनकी नाक और गाल में गंभीर चोट आई। गनीमत थी कि बाइक की स्पीड कम थी नहीं तो और भी गंभीर स्थिति हो सकती थी। तुरंत उन्हें देवास में उपचार के लिए ले जाया गया, जिसके बाद इंदौर इलाज करवाया गया जहां पर ज्यादा समय होने के कारण नाक वापस नहीं जुड़ सकी।

प्रतिबंध के बावजूद प्रशासन की नाक के नीचे नायलॉन का धागा बिक भी रहा है और पतंगबाजी में भी उपयोग किया जा रहा है। चाइना के धागे ने पतंगबाजी के रोमांच को अब डर में तब्दील कर दिया है लोग लगातार घायल हो रहे हैं और उनकी जान तक जा रही है। ऐसे में इस धागे के बड़े व्यापारियों पर कार्यवाही की आवश्यकता है।

Sneha
san thome school
sandipani
little cry
Back to top button