अपराधदेवास

Video: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की मुख्य शाखा में डकैती डालने का प्लान था, पुलिस ने वारदात के पहले ही 6 आरोपियों को धरदबोचा

देवास लाइव। शहर की विभिन नॉन वेज होटलों में काम करने वाले नेपाल और झारखंड से आये अपराधी अब बैंकों में वारदात को अंजाम दे रहे है। देवास पुलिस ने ऐसे ही 6 युवकों को पकड़ा है जो एसबीआई की मुख्य शाखा में डकैती डालने का प्लान बना चुके थे। लेकिन इसके पहले उन्होंने जवाहर नगर में एक स्माल फाइनेंस बैंक में घुस कर चोरी का प्रयास किया और बाद में पकडे गए। ख़ास बात यह है की इनमे से दो नेपाली है और कैला देवी चौराहे के आसपास नॉनवेज होटलों में काम करते थे।

पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने प्रेसवार्ता में इस गैंग का खुलासा किया है। उन्होंने बताया की दिनांक 12 मार्च की मध्यरात्रि को रात्रि सघन गश्त पार्टी टीम के द्वारा स्टेट बैंक आफ इंडिया में डकैती की योजना बनाते हुए आरोपियों को धर दबोचा है । आरोपियों द्वारा शहर के रिलेक्स इन होटल जवाहर नगर चौराहा के पास खाली पड़े प्लाट पर डकैती डालने की योजना बनाई जा रही थी। पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली तो उनके पास से 1 देशी कटटा ,2 लोहे की राड,1 लोहे का मुड़ा हुआ सरिया, 1 लोहे की धारदार गुप्ती 1 लोहे का बक्का, 1 लोहे का चाकू एवं उनसे पूछताछ करने पर बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में वह स्टेट बैंक आफ इंडिया एबी रोड में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। इसके पहले 11 मार्च की मध्यरात्रि को फाईन केयर स्माल फायनेंस का ताला तोडक़र चोरी करने का प्रयास करना स्वीकार किया। आरोपियों के और भी आपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे है। पूछताछ में इन्होंने एक दिन पहले फाईन केयर स्माल फायनेंस बैंक में चोरी का प्रयास किया जिसमें यह असफल रहे थे। इनमे दो आरोपी जो नेपाल के हैं और ढाबे पर काम करने वाले दो युवकों को अपना दोस्त बनाया। एक आरोपी झारखंड का निवासी है और कई राज्यों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने मुख्य सरगना गोविंद पिता शंकर साउद निवासी ग्राम मिर्चिया जिला बरदिया नेपाल, हाल हाल मुकाम 11 रामनगर एक्सेटनशन विंध्याचल स्कूल के पास देवास, इट्टू मण्डल पिता सिरेन मण्डल निवासी ग्राम जितनगर जलवालगु पोस्ट पियरपुर जिला साहेबगंज, झारखण्ड, हाल मुकाम 11 रामनगर एक्सेटनशन विध्यांचल स्कूल के पास देवास, अमर उर्फ अनिल साउद पिता खडक़ सिंह साउद, निवासी ग्राम शांतडा जिला अछाम नेपाल, हाल मुकाम द जंक्शन नानवेज होटल जवाहर नगर देवास, अम्बर साउद पिता कमल साउद निवासी ग्राम मिर्चिया जिला बरदिया नेपाल, हाल मुकाम द जंक्शन नानवेज होटल जवाहर नगर देवास, हबीब खान पिता आरिफ खान निवासी छोटी मस्जिद के पास रसलपुर थाना बावडिया, पंकज प्रजापति पिता राजकुमार प्रजापति निवासी 16/6 नई आबादी देवास को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Sneha
little cry
ias academy
san thome school
sandipani
Back to top button