देवासनगर निगम

देवास की महापौर हुईं सख्त, रोड की गुणवत्ता पर उठे सवाल तो किया निरिक्षण

गजरा गियर्स से बीएनपी गेट तक रोड निर्माण एवं अन्य कार्यों का किया निरीक्षण
देवास। अमृत योजना अंतर्गत स्टेशन रोड गजरा गियर्स चौराहा से बैंक नोट प्रेस गेट तक सीसी रोड का निर्माण, पाथवे निर्माण के साथ शौचालय निर्माण का कार्य चल रहा है। इसी प्रकार गजरा गियर्स चौराहे से रेलवे स्टेशन तक पाथवे, डामर कार्य तथा सेंटर लाइटिंग का कार्य होना है। जनप्रतिनिधियों एवं रहवासियों की ओर से निर्माण एजेंसी द्वारा किए जा रहे कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखे जाने संबंधी शिकायत की गई थी।

सूचना प्राप्त होने पर महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल ने वार्ड के संबंधित पार्षद, एमआई सदस्यों एवं निर्माण एजेंसी के ठेकेदार, विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान महापौर ने गजरा गियर्स चौराहा से बीएनपी गेट तक पैदल भ्रमण किया। इस दौरान वार्ड पार्षद एमआईसी सदस्य शीतल गेहलोत, विकास जाट, पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण वर्मा द्वारा निर्माण कार्य संबंधी समस्या बताई गई। नगर निगम स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, पीडब्लयूडी विभाग के अध्यक्ष गणेश पटेल भी साथ रहे। महापौर ने सड़क के आसपास के रहवासियों से भी चर्चा की। वार्ड पार्षदों द्वारा बताया गया कि रोड निर्माण में गुणवत्ता को नहीं देखा जा रहा है। पानी भराने के साथ रोड का लेवल ऊपर-नीचे हो रहा है। पाथवे के साथ शौचालय निर्माण कार्य भी शिथिलता से चल रहा है। महापौर ने निरीक्षण कर मौके पर ठेकेदार को गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने हेतु कहते हुए विभागीय अधिकारियों से उक्त रोड निर्माण की जांच हेतु शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के एक्सपर्ट द्वारा सीसी रोड के कौर कटर कर किए जाने हेतु मौके पर कहा। महापौर ने एजेंसी ठेकेदार को उक्त संपूर्ण कार्य इसी माह पूर्ण करने हेतु कहा।

स्टेशन रोड को भी एमआर से जोडऩे का प्लान-
स्टेशन रोड व्यापारी संघ एवं वार्ड पार्षदों द्वारा आवासनगर से स्टेशन रोड को एमआर से जोड़े जाने हेतु मांग रखी गई, जिस पर महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने बताया कि स्टेशन रोड को भी आवासनगर के एमआर से जोड़े जाने हेतु रहवासियों एवं व्यापारियों की मांग पर विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार से चर्चा करेंगे। विधायक के नेतृत्व में हम  बीएनपी रोड को आवासगनर सीसी रोड से जोडऩे हेतु प्लान तैयार करेंगे। देवास विकास की राह में हम इस प्लान को भी रखेंगे।

गड़बड़ी मिली तो होगी सख्त कार्रवाई-
महापौर ने उपस्थित पार्षदों एवं रहवासियों को आश्वासन दिया कि जांच में गुणवत्ता में गड़बड़ी पाई गई तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी और भुगतान भी नहीं होगा। अगर ठेकेदार यह कार्य नहीं करेगा तो उसी राशि से दूसरे ठेकेदार से कार्य करवाएंगे। इसी प्रकार महापौर ने पाथवे निर्माण पर ठेकेदार एवं नगर निगम कार्यपालन यंत्री से चर्चा की। पाथवे निर्माण में आ रहे व्यवधान को तुरंत दूर करने हेतु को कहा। साथ ही पथ विक्रेताओं का भी ध्यान रखने की बात कही। शीतल गेहलोत एवं विकास जाट ने महापौर से पाथवे का कार्य गजरा गियर्स चौराहे तक करने हेतु कहा, जिसकी महापौर ने स्वीकृति मौके पर ही प्रदान की।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें