देवासराजनीति

विधायक ने किया पशु चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण, कई तरह की खामियां नजर आई, चिकित्सकों को दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश

देवास। जिला पशु चिकित्सालय में जिलेभर से पशु पालक अपने पशुओं को उपचार के लिए लाते हैं। बड़ी संख्या में गोमाताओं को भी गोसेवक उपचार के लिए लाते हैं, लेकिन यहां पर उचित उपचार नहीं मिल पाता। इसे लेकर उनके ाद्वारा शिकायतें भी की जा रही थी। इन शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए बुधवार को विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने पशु चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सालय प्रबंधन को व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देश दिए और समस्याओं के बारे में जानकारी ली।
गौरतलब है कि पिछले दिनों गोसेवकों ने विधायक श्रीमंत पवार को पशु चिकित्सालय में गोमाता के उपचार व व्यवस्था में कमी के बारे में अवगत कराया था। विधायक श्रीमंत पवार ने बुधवार को निरीक्षण के दौरान उपस्थित गोसेवकों सहित पशु पालकों से चर्चा की। पशु पालकों व गोसेवकों ने विधायक को बताया कि यहां पशुओं के उपचार में खामियां है। गोमाता के चारे की व्यवस्था की जाना जरूरी है। साथ ही अस्पताल परिसर में सफाई का अभाव है। इसके बाद विधायक ने पशु चिकित्सकों व उपस्थित गोसेवकों व समाजसेवियों की सामूहिक मीटिंग ली। विधायक ने पशु चिकित्सकों से उपचार में काम आने वाले जरूरी संसाधनों के बारे में जानकारी ली। जो चिकित्सक पशुओं की देखभाल उचित प्रकार से कर रहे हैं, उनके कार्यों की सराहना भी की। साथ ही लापरवाही करने वालों को फटकार भी लगाई।
विधायक श्रीमंत पवार ने बताया कि यहां की व्यवस्था को लेकर लोगों की शिकायत आ रही थी। निरीक्षण के दौरान बहुत सारी त्रुटियां पाई गई है। इन्हें कैसे सुधारा जाए, इस पर चिकित्सकों व स्टाफ से चर्चा की गई। जल्द ही कलेक्टर के माध्यम से मीटिंग बुलाई जाएगी। गोमाताओं का समुचित इलाज हो तथा अस्पताल की व्यवस्था बेहतर हो सकें, इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।
महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने बताया कि विधायक श्रीमंत पवार के नेतृत्व में जिला पशु चिकित्सालय को आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाएंगे। नगर निगम द्वारा परिसर में सफाई के साथ ही अन्य व्यवस्था करवाई जाएगी। यह चिकित्सालय पूरे प्रदेश में मॉडल के रूप में अपनी पहचान बनाए, ऐसा प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर निगम शहरी गरीबी उपशमन प्रकोष्ठ प्रभारी शीतल गेहलोत, योजना एवं सूचना प्रौद्योगिकी प्रभारी रामलाल यादव, वार्ड पार्षद भूपेश ठाकुर, वरिष्ठ भाजपा नेता भरत चौधरी, पशु चिकित्सालय विभाग के उप संचालक डॉ. ओपी त्रिपाठी, एबीपीओ डॉ. सीएस चौहान, सीनियर वेटेरनी सर्जन डॉ. एसके गुरोदिया, डॉ. पीके पंड्या, निगम स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसौदिया आदि उपस्थित थे।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें