देवासप्रशासनिकराजनीति

देवास विधानसभा में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, दो कंपनी ब्लैक लिस्टेड, विधायक ने कहा नल जल योजना एक माह में पूर्ण करें

देवास विधानसभा क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित
————-
देवास विधानसभा क्षेत्र में प्रगतिरत नल जल योजनाओं को 01 एक माह में पूर्ण करें
– देवास विधायक श्रीमती पवार
————-
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कार्य में प्रगति नहीं होने पर नानक इन्‍फ्रा गुजरात और आर्यन कंस्‍ट्रक्‍शन मुरैना को ब्‍लेक लिस्‍टेड करने की कार्यवाही के दिये निर्देश
————–
पीएचई, पीडब्‍ल्‍यूडी, एमपीईबी, जल निगम, सेतु निगम, प्रधानमंत्री गामीण सड़क योजना एवं पंचायत विभाग द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा की
————-
देवास। देवास विधानसभा क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक कलेक्‍टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में पीएचई, पीडब्‍ल्‍यूडी, एमपीईबी, जल निगम, सेतु निगम, प्रधानमंत्री गामीण सड़क योजना एवं पंचायत विभाग द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा की गई। बैठक में देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार, कलेक्‍टर श्री ऋषव गुप्‍ता, महापौर प्रतिनिधि श्री दुर्गेश अग्रवाल, नगर निगम सभापति श्री रवि जैन, श्री मनीष सेन, श्री फुलसिंह चावडा, श्री भारत सिंह पटलावदा, श्री विजय सिंह पवार सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि, सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सिंह चौहान, नगर निगम आयुक्‍त श्री विशाल सिंह चौहान, एसडीएम देवास श्री प्रदीप सोनी, पीएचई अधिकारी श्री एनएस भीडे, अन्‍य विभागीय अधिकारी, ठेकेदारों सहित एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थि‍त थे।
बैठक में देवास विधानसभा क्षेत्र में जल जीवन मिशन अंतर्गत नल जल योजना में किये जा रहे कार्यो की ग्राम योजनावार समीक्षा की। देवास विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों नल जल योजना में किये जा रहे कार्यो जानकारी ली गई। बैठक में बताया गया कि देवास विधानसभा क्षेत्र में कुल 73 ग्राम है। जिसमें 57 ग्रामों में एकल योजना के तहत कार्य प्रगति पर है।
बैठक में देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार ने कहा कि देवास विधानसभा क्षेत्र में प्रगतिरत नल जल योजनाओं को 01 एक माह में पूर्ण करें। जहां पर सड़क खुदी है, उसको बंद करने की कार्यवाही बरसात के पूर्व करें। देवास विधानसभा क्षेत्र की तीस पंचायतों में गर्मी के मौसम को देखते हुए बोरिंग एवं बिजली की मोटर की व्‍यवस्‍था की जाये।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कार्य में प्रगति नहीं होने पर नानक इन्‍फ्रा गुजरात और आर्यन कंस्‍ट्रक्‍शन मुरैना को ब्‍लेक लिस्‍टेड करने की कार्यवाही के निर्देश दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा समय-सीमा में कार्य नहीं होने पर भुगतान पर पेनेल्‍टी लगाये। ग्रीष्‍म ऋतु को ध्‍यान में रखते हुए सभी नल जल योजन योजना चालू रखे। जहां पर पानी की कमी है, वहा पर ट्यूब्‍वेल से पानी की व्‍यवस्‍था करें। नागरिकों से पानी बचाने की अपील भी करें। नल जल योजना का संचालन स्‍व–सहायता समूह के माध्‍यम से करें। इसके लिए स्‍व सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण दें। जल कर भी वसूल करें।
बैठक निर्देश दिये गये कि एमपीईबी देवास विधानसभा क्षेत्र में 13 ट्रांसफार्मर लगाये, लोक निर्माण विभाग की सड़कों की निर्माण कार्य की प्रगति, पुरानी सड़कों का डामरीकरण करें। भोपाल चौराहे का सौंदर्यीकरण किया जाये। हाई मास्‍क लगाये जाये। डिवाईडर पर काली मिट्टी डालकर पौधे लगाये जाये। विकास नगर और कैलादेवी चौराहे पर पुन: सिग्‍नल लगाये जाये। टेकरी का सोंदर्यीकरण किया जाये। कुओं और बावडि़यों का गहरीकरण किया जाये। बरसात के पहले देवास शहर के नालो की सफाई की जाये। प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री सड़क में गुणवत्‍ता का ध्‍यान रख कर समय सीमा में कार्य करें।

san thome school
Sneha
Back to top button