देवासप्रशासनिक

होटल सेकंड होम से लंबे समय से अवैध गतिविधियां संचालित, आबकारी दल ने मारा छापा

अवैध मदिरा संग्रहण के विरुद्ध आबकारी और पुलिस विभाग की बड़ी कार्रवाई



देवास लाइव। आबकारी दल ने दिनांक 14.06.2024 को देवास क्षेत्र में मुखबिर सूचना के आधार पर बालगढ़ क्षेत्र में अभिनंदन रेस्टोरेंट की विधिवत तलाशी ली। इस कार्रवाई में 300 पाव देशी मदिरा, 32 केन बीयर, कुल मात्रा 70 बल्क लीटर बरामद हुई। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। बरामद मदिरा अवैध रूप से संग्रहित पाई गई, जिससे मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) क एवं 34(2) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। जप्त सामग्री का बाजार मूल्य लगभग 25,480 रुपये है।

आबकारी दल ने दिनांक 15.06.2024 को देवास शहर में गस्त के दौरान होटल, ढाबों की चेकिंग की। इसमें होटल सेकंड होम, राज राजेश्वरी आदि की जांच की गई। विकास नगर में एक रिहायशी मकान की तलाशी में 26 पाव देशी मदिरा, 51 पाव विदेशी मदिरा, और 18 केन बीयर बरामद हुई। अवैध रूप से संग्रहित पाई जाने पर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) क के तहत 03 प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। जप्त सामग्री का बाजार मूल्य लगभग 14,360 रुपये है।

इस दौरान होटल सेकंड होम में लंबे समय से चल रही अवैध गतिविधियों का भी खुलासा हुआ।

अमोना में पुलिस की कार्रवाई, 14 पेटी शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

औद्योगिक थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अमोना में एक घर में दबिश दी। पुलिस ने यहां से 14 पेटी शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। औद्योगिक थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकेंद्र प्रजापति के मकान में शराब की सूचना मिली थी जिसकी गट्टू उर्फ राजेश कुमावत तस्करी करता है। इसके बाद टीम ने मौके पर जाकर 14 पेटी शराब जप्त कर लोकेंद्र और गट्टू दोनों आरोपियों को पकड़ा। उनके खिलाफ 34/2 आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इस कार्रवाई में देसी विदेशी मदिरा के साथ बीयर भी जब्त की गई है।

इस प्रकार, आबकारी विभाग और पुलिस ने अवैध मदिरा संग्रहण के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के विभिन्न स्रोतों का पर्दाफाश किया और आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Sneha
san thome school
Show More
Back to top button