देवासनगर निगम

महापौर द्वारा मेयर इन काउंसिल की प्रथम बैठक आहूत
बैठक में रखे गए सात प्रमुख विषय-प्रकरणों पर हुई चर्चा


देवास। महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल ने गठित मेयर इन काउंसिल के सदस्यों के साथ प्रथम बैठक नगर निगम के बैठक कक्ष में आहुत की। बैठक में शहर विकास के लिए तैयार प्रोजेक्टों की स्वीकृति होना रहती है, जिनके प्रकरण विचारार्थ रखे गए। इसमें सात विषयों के प्रकरण रखे गए।

बैठक में सभी विषयों पर विभागीय अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई। साथ ही मुख्यमंत्री नगरीय क्षेत्र अधोसंरचना निर्माण अंतर्गत इंटर स्टेट बस टर्मिनल निर्माण कार्यों के प्रोजेक्ट की संपूर्ण जानकारी आयुक्त विशालसिंह चौहान द्वारा दी तथा प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया भी गया। मेयर इन काउंसिल से बैठक में रखे गए सभी विषयों-प्रकरणों पर स्वीकृति प्रदान की गई। इस अवसर पर महापौर द्वारा शहर में सभी वार्डों में पानी की निकासी तथा नालों पर चर्चा की। छोटे नालों से बड़े नालों में पानी की निकासी की व्यवस्था सुचारू रूप से हो ताकि आमजनता परेशान ना हो। शहर के कुछ वार्डों में जहां कच्ची सड़क है, वहां मुरम डलवाने हेतु एमआईसी सदस्य शीतल गेहलोत एवं अजय तोमर द्वारा मुरम डलवाए जाने की चर्चा की। इस पर महापौर द्वारा मुरम डलवाए जाने हेतु अधिकारियों से कहा गया। एमआईसी सदस्य जितेंद्र मकवाना द्वारा बिलावली नाला निर्माण के साथ चल रहे नेशनल हाईवे के सड़क निर्माण में पानी निकासी पर भी चर्चा की गई। इसके साथ एमआईसी सदस्य गणेश पटेल, धर्मेंद्रसिंह बैस व मुस्तफा एहमद द्वारा संजीविनी क्लीनिक की स्वीकृति उपरांत शीघ्र कार्य प्रारंभ के साथ ही क्लीनिक की और संख्या बढाई जाने हेतु महापौर से चर्चा की गई। अंत में सभी एमआईसी सदस्यों द्वारा सभी वार्डों में चल रही सफाई कार्य की सराहना करते हुए वार्डों में और सफाई मित्रों की व्यवस्था हो इस बात को भी महापौर एवं आयुक्त के संज्ञान में लाया गया। बैठक में परिषद सचिव एवं उपायुक्त लोकेंद्रसिंह सोलंकी, विभागीय अधिकारी अरुण मेहता, नागेश्वर वर्मा, जगदीश वर्मा, सौरभ त्रिपाठी, जितेंद्र सिसौदिया, दिनेश चौहान के साथ सचिव शाखा से विकास वर्मा, घनश्याम चावड़ा आदि उपस्थित थे।


ये 7 विषय जो बैठक में रखे गए-
– नगरीय निकायों में शासन की अमृत 2.0 योजना के क्रियान्वयन हेतु 4 स्थानों पर जल स्रोत राशि 3.39 करोड़ की विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन डीपीआर के अनुमोदन के संबंध में।
– मुख्यमंत्री नगरीय क्षेत्र अधोसंरचना निर्माण योजना (आईएसबीटी) अंतर्गत इंटर स्टेट बस टर्मिनल निर्माण कार्य राशि 600.00 लाख की प्रशासकीय एवं तकनीकी स्वीकृति के संबंध में।
– राज्य के प्रमुख शहरों के चौकों में भगवान परशुरामजी की मूर्ति स्थापित करने के संबंध में एवं सी.एम. मॉनिट ‘सी’ के प्रकरण निराकरण के संबंध में।
– 15वें वित्त आयोग अंतर्गत शहर में मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक निर्माण राशि वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में स्वीकृत करने के संबंध में।
– स्वच्छ भारत शहरी के द्वितीय चरण एसबीएम-2.0 अंतर्गत डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट शासन को स्वीकृति हेतु प्रकरण भेजने बाबद।
– स्वच्छ भारत शहरी के द्वितीय चरण एसबीएम- 2.0 के अंतर्गत नगर निगम देवास में घर-घर एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से कचरा एकत्रित कर एवं निस्तारण के कार्यों की नवीन निविदा जारी बाबद।
– स्वच्छ भारत शहरी के द्वितीय चरण एसबीएम- 2.0 अंतर्गत नगर निगम देवास में कंस्ट्रक्शन एवं डेमोलेशन वेस्ट मैनेजमेंट की डिजिटल प्रोजेक्ट रिपोर्ट को स्वीकृति हेतु शासन को भेजने बाबद।

Sneha
Royal Group
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें