देवासनगर निगम

देवास शहर में विकास कार्यों और साफ-सफाई व्यवस्थाओं को लेकर विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने की समीक्षा बैठक

देवास शहर में विकास कार्यों और साफ-सफाई व्यवस्थाओं को लेकर विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने निगम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में महापौर गीता अग्रवाल, सभापति रवि जैन, विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल, नेता सत्ता पक्ष मनीष सेन, आयुक्त रजनीश कसेरा, लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह बैस, पार्षद बाली घोसी, पार्षद प्रतिनिधि संजय दायमा और अन्य जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में चर्चा की गई कि लोकसभा निर्वाचन 2024 की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद, देवास शहर में स्थगित किए गए विकास कार्यों को पुनः प्रारंभ किया जाए। इसमें सड़क डामरीकरण, सीसी रोड निर्माण, कायाकल्प योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य, पुलिया निर्माण, नाला और नाली निर्माण आदि शामिल हैं।

विधायक ने निर्देश दिया कि वर्षाकाल को ध्यान में रखते हुए शहर और ग्रामीण वार्डों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न न हो, इसके लिए नालों की सफाई तीव्र गति से की जाए। शहर में घर-घर कचरा संग्रहण वाहन प्रतिदिन नहीं जा रहे हैं, इस पर भी विशेष ध्यान देते हुए विधायक ने निर्देश दिया कि कचरा संग्रहण वाहन प्रतिदिन वार्डों में जाएं।

आयुक्त ने जानकारी दी कि साफ-सफाई के साथ घर-घर कचरा संग्रहण वाहनों की समस्या का समाधान करने के लिए ड्राइवरों, हेल्परों के लिए निविदा आमंत्रित की गई थी और अब आचार संहिता समाप्त होने के बाद जल्द ही आउटसोर्स के माध्यम से कर्मचारियों की व्यवस्था की जाएगी।

महापौर ने समान रूप से जल वितरण की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए और कहा कि जिन क्षेत्रों में नलों से पानी नहीं पहुंच पा रहा है, वहां तत्काल मेंटनेंस कार्य करवाएं। विधायक ने नए कार्यों की पेंडिंग निविदाओं को तत्काल आमंत्रित करने और कार्यादेश देने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान विकास कार्यों की गुणवत्ता और मॉनिटरिंग पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया, सहायक यंत्री जगदीश वर्मा, सौरभ त्रिपाठी, तौफीक खान, दिनेश चौहान, स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसोदिया और अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Sneha
san thome school
Show More
Back to top button