देवासनगर निगमपुलिस

कल से एबी रोड पर गलत पार्किंग महंगी पड़ेगी, देवास लाइव पर ट्रैफिक टीआई और व्यापारी की तकरार का वीडियो चलने के बाद हरकत में प्रशासन

Rajoda school upto 10 july
wisdom school 14 july tak

पार्किंग को लेकर ट्रैफिक टीआई और व्यापारी के बीच हुज्जत बाजी की खबर देवास लाइव पर चलने के बाद अब हरकत में प्रशासन, शहर की यातायात व्यवस्था का होगा सुधार, व्यापारियों को निर्धारित सीमा में रखवाना होंगे वाहन, 14 से चलेगा विशेष अभियान, बैठक में दिए दिशा-निर्देश



देवास। नगर निगम के सभाकक्ष में सोमवार को यातायात व्यवस्थाओं को लेकर एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह के निर्देशन में सीएसपी विवेकसिंह चौहान व यातायात डीएसपी किरण शर्मा ने नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त रूप से बैठक आहूत की। बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था पर बारिकी से चर्चा की गई। जहां यातायात में सुधार की आवश्यकता है, वहां सुधार के निर्देश दिए। साथ ही व्यापारियों के लिए कहा गया कि वे निर्धारित सीमा में ही अपने ग्राहकों के वाहन पार्क करवाए।

शहर के मुख्य मार्ग और बाजार में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने पर जोर देते हुए सीएसपी व डीएसपी ने कहा कि हमारा उद्देश्य व्यापारियों या ठेला चलाने वालों को परेशान करना नहीं है। मार्ग पर जगह-जगह ठेलागाड़ी न खड़ी हो और व्यापारी वर्ग अपनी दुकानों के सामने ग्राहकों के वाहन को पार्क व्यवस्थित ढंग से करवाए। दुकानों के बाहर सामान नहीं रखे। वाहन पार्किंग सही तरीके से होने पर आवागमन में परेशानी नहीं होगी। यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए नगर निगम व पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जाएगा। डार्क सर्कल भी चिन्हित किए जाएंगे। सीएसपी व डीएसपी ने कहा कि वाहनों की पार्किंग गलत तरीके से होने पर यातायात व्यवस्था बिगड़ती है। इधर-उधर रखे हुए वाहनों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। अगर व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर सामान रखते हैं तो उन्हें पहले समझाइश दी जाएगी और नहीं मानने पर सामान जब्त करते हुए चालानी कार्रवाई की जाएगी।



सघन चेकिंग होगी-

वाहनों से संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए लोगों एवं सार्वजनिक स्थानों पर फालतू बैठे युवक-युवतियों से पूछताछ की जाएगी

हर चौराहे पर सघन चेकिंग की जाएगी। जिन स्थानों पर महिलाओं का पैदल आनाजाना ज्यादा है, उन स्थानों पर सर्चिंग होगी। वरिष्ठ महिलाओं से पुलिस द्वारा जानकारी ली जाएगी। हर चौराहों पर फोकस होगा। गलियों में भी अंधेरा ना हो इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। सीएसपी व डीएसपी ने सभी थाना प्रभारियों व यातायात से संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए।



14 से चलेगा संयुक्त अभियान-

यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए 14 जून से सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक एवं दोपहर 3 से रात 8 बजे तक अभियान चलाया जाएगा। भोपाल चौराहा से लेकर विकासनगर चौराहा एवं शहर के मध्य व्यवसायिक क्षेत्रों में फोकस रहेगा।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें