देवासनगर निगम

नगर निगम सभापति ने किया नाला निर्माण कार्य का निरीक्षण

देवास। वार्ड क्रमांक 19 में स्थित अग्रवाल नगर क्षेत्र के रहवासियों को वर्षाकाल में वर्षा के पानी की जल निकासी नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ता था। अग्रवाल नगर में होने वाले जल जमाव की समस्याओं के निराकरण के लिए नगर निगम द्वारा बड़े नाले का निर्माण किया जा रहा है। नवीन नाले के चल रहे निर्माण कार्य का पैदल भ्रमण कर निरीक्षण नगर निगम सभापति रवि जैन ने लोक निर्माण विभाग समिति के अध्यक्ष गणेश पटेल और निगम अधिकारियों के साथ किया।

रहवासियों की समस्याओं को लेकर सभापति ने मौके पर निरीक्षण कर रहवासियों से चर्चा की और समस्याओं का तत्काल हल करने का आश्वासन दिया। नाला निर्माण में कुछ अस्थाई अतिक्रमणों से आ रही समस्या को ध्यान में रखते हुए रहवासियों से अतिक्रमणों को अपने संसाधनों से स्वयं हटाने हेतु कहा। सभापति ने बताया कि अग्रवाल नगर में नाला निर्माण होने से वर्षाकाल के पानी की निकासी होने से अग्रवाल नगर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों का भी पानी नाले के द्वारा निकलेगा, जिससे रहवासियों को जल जमाव जैसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने संबंधित इंजीनियर और ठेकेदार से वर्षाकाल प्रारंभ होने को ध्यान में रखते हुए नाला निर्माण का कार्य तीव्र गति से करने के लिए कहा, जिससे रहवासियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस अवसर पर निगम सहायक यंत्री सौरभ त्रिपाठी, स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसोदिया सहित वार्डवासी उपस्थित रहे।

हालांकि, रहवासियों की मांग को दरकिनार कर यह नाला जबरन बनाया जा रहा है, जिसका रहवासी लगातार विरोध कर रहे हैं और नगर निगम की आलोचना भी की जा रही है।

Sneha
san thome school
Show More
Back to top button