देवासपुलिस

देवास में बेखौफ बदमाश, गोलीबारी के बाद अब तीन स्थानों पर चाकू बाजी

देवास में बढ़ रहा अपराध, पुलिस पर उठे सवाल

देवास। शहर में बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे आम नागरिकों में भय और असुरक्षा का माहौल बनता जा रहा है। हाल ही में हुई घटनाओं ने पुलिस प्रशासन की कार्यक्षमता पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। एक के बाद एक अपराध की घटनाओं ने यह दर्शाया है कि बदमाशों के मन में अब कानून और पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में गोलीबारी और चाकूबाजी
रविवार रात को सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी पर गोली चलाने की घटना ने शहर को हिला दिया। इस घटना के कुछ ही घंटों बाद फिर से इसी थाना क्षेत्र में चाकूबाजी का मामला सामने आया। सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की, लेकिन अपराधियों को पकड़ने में अब तक नाकाम रही है।

बीएनपी थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर चाकूबाजी
सोमवार की अलसुबह बीएनपी थाना क्षेत्र में भी चाकूबाजी की दो घटनाएं हुईं। पहली घटना में अर्जुन पिता राम प्रसाद (30 वर्ष) निवासी भौरासा बुदन गांव पर भोपाल रोड स्थित एमपीईबी के पास हमला हुआ। उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से उसे इंदौर रेफर किया गया।

उज्जैन रोड बायपास पर ट्रक चालक पर हमला
दूसरी घटना उज्जैन रोड बायपास मार्ग पर घटी, जब भोपाल से बदनावर की ओर जा रहे ट्रक चालक पंकज पिता गोपाल माझी (26 वर्ष) को दो अज्ञात युवकों ने रोका और रुपयों की मांग की। जब चालक ने रुपये देने से इनकार किया, तो बदमाशों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। घायल पंकज करीब एक घंटे तक बायपास पर मदद का इंतजार करता रहा, उसके बाद 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और उसे जिला अस्पताल लाया गया।

पुलिस प्रशासन की नाकामी
शहर में लगातार बढ़ती घटनाओं ने पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा दिया है। अपराधियों के बेखौफ होकर वारदातें करने से यह साफ हो गया है कि पुलिस का खौफ अब खत्म हो चुका है। लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और शहर की कानून व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है।

Sneha
san thome school
Back to top button