देवासधर्म संकृति

देवास में सब्र ग्रुप द्वारा आयोजित भव्य सामूहिक निकाह सम्मेलन

देवास, 3 मार्च: रविवार को सब्र ग्रुप द्वारा नाहर दरवाजा, आलोट पाएगा स्कूल के पास एक भव्य सामूहिक निकाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में 25 जोड़ों का निकाह संपन्न हुआ और 75 प्रतिभावान बच्चों को स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र और पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सम्मेलन में शहर के गणमान्य लोगों को भी पुष्प माला और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सम्मेलन के संयोजक शौकत हुसैन ने बताया कि यह सम्मेलन हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक के रूप में आयोजित किया गया था। इसमें दोनों धर्मों के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और आर्थिक मदद भी की।

सम्मेलन में कांग्रेस नेता मुजीब कुरैशी, काजी जनाब इरफान अहमद अशरफी, नोमान अहमद अशरफी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी, पूर्व महापौर जय सिंह ठाकुर, अंसार भाई हाथी वाले, प्रदीप चौधरी, मांडव नगर पालिका अध्यक्ष पप्पू भावर, सलीम मामू, पार्षद प्रतिनिधि वसीम हुसैन, कांग्रेस प्रवक्ता सुधीर शर्मा, जाकिर ऊ ल्ला, शेख इम्तियाज शेख, भल्लू यूनुस भाई, सरपंच हारून घोसी, लियाकत मिलन, फारुख भाई, मंजू भाई, रघु भाई, बच्चू भाई, राष्ट्रीय सहित अनेक गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया।

सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान दिया गया और 15 हजार के करीब सम्मिलित होने वाले सभी मेहमानों और अतिथियों को भोजन कराया गया। इंदौर, मक्सी, रतलाम और शाजापुर के जोड़ों और वहां के समाज के सम्माननीय नागरिकों ने भी सम्मेलन में भाग लिया।

सब्र ग्रुप द्वारा आयोजित इस निकाह सम्मेलन की सभी ने तारीफ की। अतिथियों ने कहा कि महंगाई के इस दौर में सामूहिक निकाह सम्मेलन का होना अच्छी बात है। सम्मेलन के सदर जावेद बाबा ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम और सभी का आभार व्यक्त किया।

san thome school
Sneha
Back to top button