देवास

सहारा इंडिया की भूमि हो रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाई जाए, आवेदन सौंप कलेक्टर से की मुलाकात

जिलेवासियों की जमा पूंजी का भुगतान होने के बाद भी निर्माण कार्य की अनुमति दी जाए

देवास। सहारा इंडिया की भूमि पर किये जा रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाए जाने को लेकर वार्ड क्रमांक 21 के पार्षद प्रतिनिधि महेन्द्र देशमुख ने सहारा इंडिया के उपभोक्ताओं के साथ मिलकर कलेक्टर ऋषव गुप्ता से मुलाकात की व आवेदन सौंपा।

आवेदन में बताया कि देवास जिले के हजारों मजदूरों, किसानों तथा मध्यम वर्ग लोगों का पैसा सहारा इंडिया परिवार द्वारा धोखाधड़ी कर बैंक के माध्यम से गबन किया गया है, जिसके विभिन्न प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। जिले के ऐसे बहुत से लोग है जिन्होने अपनी जीवन की जमा पूंजी सहारा इंडिया में जमा कि थी जो कि आज तक उन्हें वापस नहीं मिली है। सहारा इंडिया कि भोपाल रोड स्थित भूमि जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है। उक्त भूमि का क्रय-विक्रय कर निर्माण कार्य शुरू किया जा चुका है। सहारा इंडिया द्वारा आज से 20 वर्ष पूर्व देवास के लोगो से प्रलोभन देकर उक्त भूमि पर कालोनी निर्माण के नाम पर पैसा जमा करवाया गया था। जे.पी. वर्मा द्वारा नैना ग्रुप, नम्रता ग्रुप, मिथिला ग्रुप, मोनिशा ग्रुप, मृदु ग्रुप, मृगा ग्रुप के साथ मिलकर वर्तमान में वहा निर्माण कार्य किया जा रहा है जो कि आमजन, किसान तथा मजदूरों के साथ छल के समान है।

उक्त भूमि पर किये जा रहे निर्माण से पहले सहारा इंडिया देवास के जिन लोगों का पैसा उक्त संस्था में जमा है उसका भुगतान कराया जाए। जब तक भुगतान न हो तब तक जिला प्रशासन द्वारा उस भूमि पर किसी प्रकार कि कोई अनुमति या क्रय-विक्रय का कार्य रोका जाए। उक्त निर्माण कार्य अतिशीघ्र नहीं रोका गया तो आमजन उग्र आंदोलन करेगें।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें