देवासप्रशासनिक

कलेक्टर श्री गुप्ता ने सोनकच्‍छ विकासखण्‍ड के विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों, मतदान केन्‍द्रों, आंगनवाड़ी केन्‍द्रों और मतदान दलों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का किया निरीक्षण, एक शिक्षक निलंबित

कलेक्टर श्री गुप्ता ने सोनकच्छ विकासखंड का दौरा किया

कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने 3 अप्रैल 2024 को सोनकच्छ विकासखंड का दौरा किया। दौरे के दौरान उन्होंने विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों, मतदान केंद्रों, आंगनवाड़ी केंद्रों और मतदान दलों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

मुख्य बिंदु:

  • शिक्षक मधुकर भार्गव को निलंबित: प्राथमिक शाला मुरम्या के निरीक्षण के दौरान शिक्षक मधुकर भार्गव और जन शिक्षक सुश्री मंगला धाकड़ द्वारा एफएलएन की जानकारी नहीं देने पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने शिक्षक मधुकर भार्गव को निलंबित करने और जन शिक्षक सुश्री मंगला धाकड़ का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए।
  • एकीकृत हाई स्कूल बीसाखेडी का निरीक्षण: कलेक्टर श्री गुप्ता ने एकीकृत हाई स्कूल बीसाखेडी का निरीक्षण कर जर्जर स्कूल भवन को तोड़ने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग को दिए। प्राथमिक शिक्षक श्रीमती एकता कुंभकार और स्कूल प्रभारी श्री दिनेश चौहान द्वारा एफएलएन एवं दक्षता उन्नयन के बारे में जानकारी नहीं देने पर दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।
  • आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रामकन्या दुबे और सुपरवाइजर श्रीमती फिरदोस शेख को बधाई: कलेक्टर श्री गुप्ता ने बीसाखेडी में आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रामकन्या दुबे और सुपरवाइजर श्रीमती फिरदोस शेख द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों के लिए अच्छा कार्य करने पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने बधाई दी।
  • उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण: कलेक्टर श्री गुप्ता ने बीसाखेडी, बैराखेडी फाटा, पीपलरावां और सोनकच्छ में उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से गेहूं की गुणवत्ता, तौल व्यवस्था, गेहूं उत्पादन, मंडी दर, आदि व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की।
  • मतदान दलों को प्रशिक्षण: कलेक्टर श्री गुप्ता ने सोनकच्छ में मतदान दलों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया और निर्वाचन संबंधी प्रश्न पूछे तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

अन्य महत्वपूर्ण निर्देश:

  • पंचायत भवन में बनाए गए मतदान केंद्र का निरीक्षण: कलेक्टर श्री गुप्ता ने पंचायत भवन में बनाए गए मतदान केंद्र का निरीक्षण किया और सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।
  • पीएचई विभाग को निर्देश: कलेक्टर श्री गुप्ता ने पीएचई विभाग को प्राथमिक शाला मुरम्या में बोरिंग करने एवं प्याऊ को चालू करने के निर्देश दिए।
  • पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश: कलेक्टर श्री गुप्ता ने पीडब्ल्यूडी विभाग को एकीकृत हाई स्कूल बीसाखेडी के जर्जर भवन को तोड़ने के निर्देश दिए।
  • मतदान दलों को प्रशिक्षण: कलेक्टर श्री गुप्ता ने मतदान दलों को निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित सभी जानकारी दी और उन्हें मतदान कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने कार्यों को पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा के साथ करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य को शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न कराना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

Sneha
san thome school
Back to top button