देवासशिक्षा

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर रेटिंग शतरंज चैम्पियनशिप 2024 का सरदाना इंटरनेशनल स्कूल में शुभारंभ

देवास लाइव। सरदाना इंटरनेशनल स्कूल में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय शतरंज चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। भव्य उद्घाटन समारोह में दीप प्रज्वलन और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। समारोह की अध्यक्षता देवास जिले के कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने की। मुख्य आकर्षण मध्य प्रदेश के एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय शतरंज मास्टर श्री अक्षत खमपरिया रहे। मुख्य निर्णायक श्री सुनील पवार ने बताया कि मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से 165 से अधिक खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। “शतरंज प्रेमियों की विभिन्न आयु और रैंक के खिलाड़ियों की भागीदारी उत्साहपूर्ण है,” श्री सुधीर पंडित, अध्यक्ष, शतरंज संघ, देवास ने कहा। अपने संबोधन में कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन क्षेत्र के उभरते शतरंज खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करने के लिए किया गया है। यह विजेताओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने सरदाना इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक श्री ललित सरदाना को स्थान उपलब्ध कराने और खिलाड़ियों के लिए आरामदायक व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद दिया। इस प्रतियोगिता को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्रायोजित किया गया है। सभा को संबोधित करते हुए एसबीआई के मंडल प्रभारी श्री संदीप प्रकाश ने बताया कि विजेता के लिए 1 लाख रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की गई है।

इस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में श्री आशीष गुप्ता, निदेशक सीजी ट्यूटोरियल्स, श्री राजेंद्र सक्सेना, प्राचार्य पीजीबीटी कॉलेज, श्री अंकश दुबे, सहायक प्रबंधक एसबीआई, और श्री अनिल श्रीवास्तव, सचिव प्रगति एथलेटिक्स क्लब उपस्थित थे।

धन्यवाद ज्ञापन सरदाना इंटरनेशनल स्कूल की उप-प्राचार्या श्रीमती क्लारिस प्रसाद ने किया और समारोह का संचालन क्रमशः अद्विक मिश्रा, सताक्षी चतुर्वेदी और पंकज वर्मा ने किया।

Sneha
san thome school
Show More
Back to top button