देवासप्रशासनिकराजनीति

विकास यात्रा का छटा दिन: विकास यात्रा में नशा मुक्ति एवं जल संरक्षण की दिलाई शपथ, पौधा रोपण भी किया

जिले की पांच विधानसभा में 11 फरवरी को 57 स्‍थानों से निकलेगी विकास यात्रा

  • देवास जिले में विकास यात्रा देवास शहर में संजय नगर, सोनकच्‍छ में बावई, हाटपीपल्‍या में करनाखेडी कांकड, बागली में अमोदिया और खातेगांव में भवरास से हुई शुरू
  • विकास यात्रा में विकास कार्यो का लोकार्पण/भूमि पूजन और पात्र हितग्राहियों को किया हितलाभ वितरण
  • विकास यात्रा में सेम (कुपोषित) बच्‍चों को प्रोटिनेक्‍स पाउडर,लाईब्रेरी के लिए किताबे और आंगनवाडी केन्‍द्रों के लिए दिये जा रहे है खिलोने
  • विकास यात्रा में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी एवं जिले के नागरिक हुए शामिल
  • जिले की पांच विधानसभा में 11 फरवरी को 57 स्‍थानों से निकलेगी विकास यात्रा

      देवास. देवास जिले में सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। विकास यात्राओं में जन सेवा अभियान के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित और विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया गया। विकास यात्राओं में नशा मुक्ति और जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई। जनप्रतिनिधियों द्वारा पौधारोपण किया गया। मेरिट में आये बच्चों का सम्मान किया

     विकास यात्रा में अनुकरणीय पहल करते हुए समाजसेवियों और अधिकारियों की सहायता से सेम (कुपोषित) बच्‍चों को प्रोटिनेक्‍स पाउडर दिया जा रहा है। कुपोषित बच्‍चों को मल्‍टी विटामिन सायरप, भुने चने एवं तिल के लड्डू का वितरण भी जा रहा है। विकास यात्राओं में जिले नागरिक छात्रावासों में लाईब्रेरी के लिए किताबे और आंगनवाडी केन्‍द्रों के लिए खिलोने दे रहे है।  विकास यात्रा में प्रचार रथ के माध्‍यम से प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। जिले में विकास की दीवारे बनाई जा रही है। देवास जिले में 25 फरवरी तक प्रतिदिन विकास यात्राएं निकाली जायेगी

      विकास यात्रा देवास शहर में संजय नगर से देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार के नेतृत्‍व में प्रारम्‍भ हुई। विकास यात्रा में शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए, शासन की योजनाओं की जानकारी दी गई। विकास यात्रा में दौरान पौधा रोपण किया गया।

      सोनकच्‍छ विधानसभा में विकास यात्रा सोनकच्‍छ में ग्राम बावई से शुरू हुई। विकास यात्रा में जनप्रतिनिधियों ने शासन की योजनाओं की जानकारी दी। जनप्रतिनिधियों ने विकास यात्रा में सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के बारे में बताया। विकास यात्रा में शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए। नशा मुक्ति एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई।

    हाटपिपल्या विधानसभा क्षेत्र के करनाखेडी कांकड से विकास यात्रा विधायक श्री मनोज चौधरी के नेतृत्व में प्रारंभ हुई। विकास यात्रा में विधायक श्री चौधरी ने विकास कार्यो का भूमि पूजन किया। विकास यात्रा में ग्रामवासियों को नशा मुक्ति एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई। विकास यात्रा में विधायक श्री चौधरी ने प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी तथा हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

     बागली विधानसभा में विकास यात्रा ग्राम अमोदिया से विधायक श्री पहाडसिंह कन्‍नौजे के नेतृत्‍व में शुरू हुई। विकास यात्रा में विधायक श्री कन्‍नौजे ने ग्रामवासियों को नशा मुक्ति एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई, पौधारोपण किया। विधायक श्री कन्‍नौजे ने विकास यात्रा में केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकरी दी। शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए।

      खातेगांव विधानसभा के ग्राम भवरास में विकास यात्रा का शुभारम्‍भ विधायक श्री आशीष शर्मा ने किया। विकास यात्रा में नशा मुक्ति एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई, पौधारोपण किया गया। केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकरी दी गई। शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ के स्वीकृति पत्र वितरण किए गए।

जिले में विकास यात्रा के सातवे दिन 11 फरवरी को इन जगह निकलेगी विकास यात्रा

      देवास विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा 11 फरवरी को ढ़ाचा भवन, यमुना नगर एवं विकास नगर में निकाली जायेगी। विकास यात्रा में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया जाएगा।

       सोनकच्‍छ विधानसभा क्षेत्र में गुराडियारूपा, मुण्‍डलाआना, सकतली, उमरिया, चांदाखेडी, बडियारायसल, महूं, रलायती, कोदापुरा, जामली, चौबाराजागीर, भगल्‍डी, जामोदी, पिलवानी, कराडियागदां और हरनावदा में निकाली जायेगी। विकास यात्रा में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया जाएगा।

       हाटपीपल्‍या विधानसभा क्षेत्र में शि‍वपुरमुण्‍डला, बोरखेडापूर्वया, घटियागयासुर, मुरादपुर, सिंगावदा, पौनासा, अनखेली, मानकुण्‍डी, मानकुण्‍ड, धानीघाटी, सेतखेडी, कजलीवन, महूंखेडा और नेवरी में निकाली जायेगी। विकास यात्रा में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया जाएगा।

      बागली विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा बागली में कनाड़, तिवडिया, सेमलीखेडा, पाण्‍डुतालाब, सीतापुरी, खुटखाल, श्‍यामपुरा, नाचनबोर, आंनदनगर और बिसाली में निकाली जायेगी। विकास यात्रा में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया जाएगा।

      खातेगांव विधानसभा क्षेत्र में निवार्दी, मचवास, लिंगपानी, खातामहू, घोतामाण्‍डली, सातल, औंकारा, नांदखेडा, पलासी, चंदपुरा, रिछिखो, कालीबाई, डाई और ककडदी में निकाली जायेगी। विकास यात्रा में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया जाएगा।

san thome school
Sneha
Back to top button