खेती किसानीदेवास

लहसुन के गिरते दामों से किसानों में हाहाकार, पंचायत चुनाव में किसान देगे सरकार को करारा जवाब, युवा किसान संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन

wisdom school 14 july tak
Rajoda school upto 10 july



देवास। किसान संगठन के बैनर तले 200 से अधिक मोटरसाइकिल लेकर किसान सड़कों पर निकले बाइक रैली की शुरुआत राजोदा से होकर खेताखेड़ी, बरखेड़ा, नापाखेड़ी, हांपाखेड़ा, सिरोलिया, केलोद, बड़ा टिगरिया, छापरी, छोटा टिगरिया, कुमारिया, पारवतीपुरा, नगोरा, सुकलिया, सुनवानी ,शिप्रा, लोहार पिपलिया से होते हुए कलेक्टर कार्यालय पर पहुंचकर ज्ञापन दिया।

वीडियो देखें 👆👆


युवा किसान संगठन के अध्यक्ष रविंद्र चौधरी ने प्रदेश सरकार को चेताते हुए रैली के माध्यम से कहा कि अगर देश के दुश्मन चाइना व अन्य देश इरान से लहसुन के आयात पर तुरंत रोक नहीं लगाई गई व ओपन ट्रेड (मुक्त बाजार) के नियम को सुधार नहीं किया गया तो किसान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा और अगर किसान को आर्थिक नुकसान हुआ तो इसका खामियाजा प्रदेश के सत्ताधारी दल को आगामी पंचायत चुनाव में उठाना पड़ेगा।

किसान हित में युवा किसान संगठन की मांगे-

1) लहसुन में सरकार मुक्त व्यापार समझौता (फ्री ट्रेड एग्रीमेंट्स) बंद करें।

2) चाइना, ईरान व अन्य किसी भी देश से लहसुन के आयात पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जाए।

3) लहसुन को एमएसपी (MSP)की सूची में शामिल कर ₹8000 प्रति क्विंटल का भाव सुनिश्चित करें।

4) हमारे देश में किसी भी किराना दुकान व शॉपिंग मॉल में बिकने वाले गार्लिक (लहसुन) का पेस्ट सिर्फ स्वदेशी लहसुन से निर्मित हो यह सरकार सुनिश्चित करें।

5) लहसुन के ऊपर सरकार की क्या निर्यात नीति है स्पष्ट करें व किसानों को प्रसारित करें।

6) लहसुन की लागत कम करने हेतु किसानों को सस्ता खाद – बीज व कीटनाशक दवाईयां वाजिब दाम व समय पर उपलब्ध कराएं।

7) लहसुन की लागत कम करने हेतु किसानों को टैक्स फ्री डीजल व पेट्रोल उपलब्ध कराया जाए।

समय रहते उपरोक्त सुधार ना करवाए जाने की स्थिति में युवा किसान संगठन द्वारा किसानों के हितों की रक्षा के लिए जगह जगह पर प्रदर्शन किया जाएगा व धरना दिया जाएगा उससे होने वाले विघ्न के लिए पूर्ण रूप से सरकार जिम्मेदार होगी।

मोटरसाइकिल रैली में विकास चौधरी, राजेश पटेल, देवेंद्र चौधरी, अशोक गड़ी, राजेश जी कवि, युवराज, चिंतामन चौधरी बंशीधर सेटी, हुकम सेटी, हेमराज, शेखर, सतीश चौधरी, किशोर चौधरी, महेंद्र पाटीदार, योगेश पाटीदार, हेमंत पांचाल, सुनील चौधरी, पंकज पार्षद, प्रतिक चौधरी, कुंदन चौधरी, केदार चौधरी व अन्य समस्त क्षेत्र के किसान बड़ी संख्या में उपस्थित हुए उपाध्यक्ष राजेश पटेल ने सभी क्षेत्र के किसानों का आभार व्यक्त किया।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें