देवासप्रशासनिक

देवास जिले में 1 एवं 3 जुलाई को कोविङ-19 टीकाकरण का होगा महा-अभियान

  • 1 जुलाई 2021 को केवल कोविशील्ड वैक्सीन के विशेष सत्र आयोजित होंगे 
  • 30 जून को नहीं होगा वैक्सीनेशन

देवास, 29 जून 2021/ कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला के मार्गदर्शन में कोविड-19 टीकाकरण का महा-अभियान चलाया जा रहा है। शासन से प्राप्त  दिशा निर्देशानुसार 1 जुलाई 2021 को केवल कोविशील्ड वैक्सीन के सत्र आयोजित होंगे। जिसके अन्तर्गत कोवीशील्ड वैकसीन के प्रथम एवं द्वितीय डोज दिये जायेंगे। उक्त दिवस में कोविशील्ड के छूटे हुये द्वितीय डोज को पूर्ण करने हेतु सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए हैं एवं आम नागरिकों से अपील है कि जिन्होंने प्रथम डोज़  कोवीशील्ड वैक्सीन का लगवा लिया है निर्धारित अवधि 84 दिन पूर्ण होने पर  दूसरा डोज़ 1 जुलाई 2021  को अवश्य लगवाएं। 

विभाग प्रमुख सुनिश्चित करें कि शासकीय विभागों के हेल्थ/फंटलाईन वर्कर्स टीकाकृत हों इसके लिए उन्हें निर्देशित करें एवम द्वितीय डोज से वंचित उच्च जोखिम वाले समूहों को विशेष रूप से टीकाकृत किया जावेगा। 2 जुलाई 2021 (शुक्रवार) को नियमित टीकाकरण दिवस के कारण कोविड-19 टीकाकरण का कोई भी सत्र आयोजित नहीं किया जायेगा।

     सीएमएचओ डॉ एमपी शर्मा ने बताया कि को-वैक्सीन के प्रथम डोज प्राप्त नागरिकों का द्वितीय डोज पूर्ण करने 03 जुलाई को केवल को-वैक्सीन के सत्र आयोजित किये जायेगे जिन नागरिकों की द्वितीय डोज लगने की समयावधि पूर्ण हो चुकी हैं, ऐसे नागरिकों , निकटतम सत्र स्थल पर जा कर  द्वितीय डोज (कोवैक्सीन)  का लगवाये। 

    कोविड-19 अभियान को जन-आंदोलन बनाने की दृष्टि से जिले में “युवा शक्ति कोरोना मुक्ति अभियान” अन्तर्गत उच्च शिक्षा विभाग/तकनीकी शिक्षा के माध्यम से  छात्र/छात्राओं का प्रशिक्षण कोविड-19 अनुकूल व्यवहार तथा कोविड-19 टीकाकरण से सम्बंधित एवम संभावित कोरोना महामारी की तीसरी लहर के पूर्व जन-जागृति हो के लिए महाविद्यालय के प्राध्यापकों का भी प्रशिक्षण एवं उन्मुखीकरण किया जा रहा है।

Sneha
Royal Group

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें