देवासबागलीराजनीति

रेत के अवैध कारोबार में बीजेपी नेताओं और खनिज अधिकारियों में घालमेल, वसूली और अड़ीबाजी का धंधा जोरों पर

देवास लाइव। जिले में जारी रेत का काला कारोबार कई अधिकारियों और नेताओं के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी साबित हो रहा है। पिछले दिनों कन्नौद खातेगांव क्षेत्र में रेत ठेकेदार को ब्लैकमेल कर वसूली करने का मामला सामने आया था जिसमें कुछ लोगों पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था और उनमें से कई लोग भाजपा से जुड़े थे।

अब बागली में भी एक भाजपा नेता पर रेत के डंफर रोक कर वसूली करने के आरोप लगे हैं। इन सब में खनिज विभाग की भूमिका भी बेहद संदिग्ध है। दरअसल सोमवार को रेत के ओवरलोड डंपरों को बागली थाना क्षेत्र के धन तालाब में बड़े पैमाने पर रोका गया। डंपर संचालकों ने आरोप लगाया कि 12 रेत के डंपर बागली के भाजपा मंडल अध्यक्ष टिकेंद्र प्रताप सिंह ने रोके और प्रति डंपर 10 हजार रुपए की मांग की, जिसके गवाह उनके ड्राइवर है। देखिए ये वायरल वीडियो जिसमें डंपर संचालक खनिज इंस्पेक्टर को नेताजी की शिकायत कर रहे हैं।

इधर भाजपा नेता टिकेंद्र प्रताप सिंह सिंह ने खनिज अधिकारियों को खूब खरी-खोटी भी सुनाई और कहा की रेत ठेकेदार खुद ओवर लोडिंग करवा रहा है और बीच रास्ते में खनिज विभाग के लोग प्रति डंपर 300 रुपए की वसूली करते हैं। ओवर लोडिंग के कारण सरकार को रॉयल्टी का भारी नुकसान हो रहा है और इसके लिए उन्होंने बाकायदा लिखित में शिकायत भी की है। 

घटनाक्रम के बाद डंपर संचालकों ने कुछ देर के लिए बैतूल हाईवे जाम करने का भी प्रयास किया। बागली थाना प्रभारी दीपक यादव भी मौके पर पहुंचे। बहराल ऐसा लगता है कि रेत के काले कारोबार में किसी के भी हाथ दूध से धुले नहीं हैं। मामले में खनिज अधिकारी खान ने मीडिया को अधिकृत बयान देने से इनकार कर दिया। इसके पहले भी इन खनिज अधिकारी पर विभिन्न तरह के आरोप लगते रहे हैं उसके बाद भी सरकार ने इन्हें देवास में मलाईदार पोस्टिंग दी है।

Sneha
Royal Group

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें