अपराधदेवास

किसान से राजस्व निरीक्षक ने मांगी 20 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा

Rajoda school upto 10 july



देवास लाइव। किसानों से सीमांकन, नामांकन और नक्शा त्रुटि सुधार के नाम पर खूब रिश्वत ली जाती है। जब ऐसे लोग पकड़े जाते हैं तो मामला सामने आता है वरना करोड़ों की रिश्वत का पता ही नहीं चलता है।

देवास जिले की सतवास तहसील में पदस्थ आरआई द्वारा सीमांकन और नक्शा त्रुटि सुधार के नाम पर फरियादी से व्यक्ति 20 हजार रुपये की मांग की गई थी। फरियादी ने उसे ₹11 हजार दे भी दिए थे अब बचे हुए 9 हजार देने के पहले उसने लोकायुक्त उज्जैन से इसकी शिकायत कर दी।

लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप प्लान किया और सतवास पहुंचकर आरोपी आरआई को ₹9000 की रिश्वत लेते तहसील कार्यालय के पास रंगे हाथों पकड़ा।
लोकायुक्त डीएसपी सुनील तालान व निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव के नेतृत्व में टीम सतवास पहुंची और फरियादी सत्यनारायण गुर्जर निवासी ग्राम बड़ौदा से 9000 रुपये लेते हुए राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे को रंगे हाथ पकड़ा। फरियादी ने 1 जून को उज्जैन लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की थी कि उसके तथा उसके भाई बलराम के नाम बंटवारे में मिली कृषि भूमि के सीमांकन तथा नक्शा त्रुटि सुधार के लिए आरआई धुर्वे 20 हजार रुपये की मांग कर रहा था जिसमें से 11000 उसने ले लिए थे। बाकी 9000 और मांगे जा रहे थे। इसके बाद टीम ने कार्रवाई की।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें