देवासराजनीति

विडियो: कांग्रेस की 15 महीने की सरकार ने कई योजनाएं बंद की- विधायक पवार

wisdom school 14 july tak
Rajoda school upto 10 july

देवास। हाटपिपल्या विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव सह-प्रभारी विधायक गायत्रीराजे पवार ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में हाटपिपल्या विधानसभा के आगामी उपचुनाव में संगठन की कार्ययोजना से अवगत कराया। पार्टी द्वारा एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता एवं हमारे मार्गदर्शक पं. दीनदयाल उपाध्यायजी की जयंती पर 25 सितम्बर से 27 सितम्बर तक हाटपिपल्या विधानसभा के घर-घर सम्पर्क कर महाजनसम्पर्क अभियान चलाया जायेंगा। जिसके अंतर्गत झण्डे, स्टीकर, पमप्लैट, फैस मॉस्क का वितरण किया जायेंगा।

इस अभियान में संगठन के सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि निर्धारित बुथों पर उपस्थित रहेंगे। महाजनसम्पर्क अभियान के अंतर्गत कोविड-19 के सम्पूर्ण नियमों का पालन भी किया जायेंगा।
विधायक पवार ने पत्रकारवार्ता में कहा कि प्रदेश की 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने शिवराज सरकार की कई जन कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था एवं किसानों के साथ भी छल करते हुए 2 लाख रूपयें कर्जमाफी की घोषणा करने के बाद भी किसानों का कर्ज माफ नही किया। इस प्रकार के झूठे वादे कर सिर्फ जुमलों की सरकार चलाकर 15 महीने निकाल दिये थे, उसके बाद शिवराज सरकार ने आते ही पहले तो जनहितकारी योजनाओं को पुनः चालू कर गरीबों एवं किसानों को राहत प्रदान की। विधायक पवार ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस के पास मुद्दा नही है, वह केवल जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है, विगत् 15 माह की कांग्रेस सरकार ने सिर्फ लोकार्पण का कार्य ही किया है।
विधायक पवार ने देवास जिले में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभार्थी हितग्राहियों की जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान परेशान हुए 1200 ग्रामीण पथ विक्रेताओं को 1 करोड़ 27 लाख की राशी का वितरण किया जायेंगा तथा शहरी पथ विक्रेताओं के 3737 हितग्राहियों के प्रकरण स्वीकृत हुए, जिसमें 2000 हितग्राहियों के खाते में 2 करोड़ रूपयें पहुंच गये है एवं 1737 हितग्राहियों के खाते में 1,73,70000 ओर पहुंचेगे। साथ ही 37785 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत लगभग 1.50 करोड़ का वितरण किया जायेंगा तथा संबंल योजना के अंतर्गत 354 हितग्राहियों को 7 करोड़ 78 लाख रूपयें की राशी (अनुग्रह/अन्त्येष्ठि) प्रकरणों में वितरित की जायेंगी,  जिले में आदिवासी हितग्राहियों को 3915 वनाधिकार पट्टे वितरित किये गये एवं एस.एच.जी. कैम्प के अन्तर्गत 465 समूहों की 4 करोड़ 65 लाख की बैंक से क्रेडिट राशी वितरित की कराई गई। इसी प्रकार बिजली विभाग द्वारा एक किलोवॉट के घरेलु कनेक्शन के अंतर्गत 31 अगस्त तक की बकाया राशी 61 करोड़ रूपयें स्थगित की गई व उपभोक्ताओं को सितम्बर माह का चालू बिल दिया गया है। खाद्य विभाग द्वारा 15961 परिवारों के औसतन 8 हजार सदस्यों को पात्रता पर्ची वितरित की गई। इस महीने के अंत तक कुल 1 लाख लोग इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित होगे। महिला बाल विकास द्वारा प्रधानमंत्री मातृत्व योजना में 5066 महिलाओं को प्रथम प्रसव का लाभ दिया गया, साथ ही 2755 लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये। इसके साथ ही कृषि विभाग द्वारा कृषि फसल बीमा योजना के अंतर्गत 141695 किसान लाभान्वित हुए जिनकी कुल राशी लगभग 133 करोड़ है। पत्रकारवर्ता में विधायक पवार के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, हाटपिपल्या विधानसभा चुनाव संचालक सुरेश आर्य, विधायक प्रतिनिधि रवि जैन, भाजपा जिला प्रवक्ता शंभु अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

Sneha
Royal Group

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें