अपराधदेवास

वीडियो: एक्सिस बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी का प्रयास, इसी एटीएम में पहले भी हो चुकी है बड़ी चोरी

देवास लाइव। शहर में कई एटीएम ऐसे हैं जिसमें ना तो ठीक से सीसीटीवी काम करते हैं और ना ही गार्ड लगाए गए हैं। ये एटीएम पुलिस और भगवान के भरोसे काम कर रहे हैं।

आवास नगर के मेन गेट के पास स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में बीती रात चोरों ने वारदात का प्रयास किया। चार चोर बाकायदा एक फोर व्हीलर में गैस कटर लेकर आए और एटीएम को काटने का प्रयास किया। गैस कटर से एटीएम का आगे का हिस्सा जलकर खाक हो गया। चोरी का प्रयास करने के पहले चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के ऊपर काला स्प्रे कर दिया था। जिस स्थान पर एटीएम लगा है वहां पर स्ट्रीट लाइट भी बंद पड़ी थी। अंधेरे का लाभ उठाकर चोर एटीएम में घुस गए।
सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक शिवदयाल सिंह खुद मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल की। पुलिस अधीक्षक ने दावा किया कि पुलिस की गश्त देखकर चोर भाग गए। इसी एटीएम पर करीब 2 साल पहले भी लाखों रुपए की चोरी हुई थी जिस के आरोपी उत्तर प्रदेश से पकड़े गए थे।

बड़ा सवाल यह उठता है कि इन एटीएम में सुरक्षा की कोई व्यवस्था बैंक द्वारा नहीं की जाती है। ऐसे में इस तरह की वारदातें लगातार होने की गुंजाइश रहती है। शहर भर में कई एटीएम ऐसे हैं जो बैंकों द्वारा बिना सुरक्षा के संचालित किए जा रहे हैं ऐसे में वारदात होने पर पुलिस के ऊपर लापरवाही के आरोप लगने लगते हैं जबकि एटीएम की जिम्मेदारी इन्हे संचालित करने वालों की होती है।

san thome school
Sneha
Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button