टोंकखुर्ददेवास

एल एंड टी कंपनी ने पाइप लाइन डालने के बाद किसान के खेत पर खड़ा कर दिया पत्थरों का पहाड़, खेत को समतल करने कि थी सहमति

देवास लाइव। जिले में कालीसिंध पाइपलाइन परियोजना के अंतर्गत भूमिगत पाइप लाइन का निर्माण एल एंड टी कंपनी द्वारा किया जा रहा है। इस पाइप लाइन से कई क्षेत्रों में सिंचाई की योजना को लागू किया जाएगा।

देवास जिले के टोंक खुर्द तहसील के भूतिया बुजुर्ग निवासी कृषक देवकरण पटेल के खेत से भी पाइप लाइन गुजर रही है, जिसके लिए निर्माण कंपनी और कृषक के बीच में सहमति पत्र लिखा गया था जिसमें साफ लिखा है की पाइप लाइन डाले जाने के बाद खेत को समतल कर दिया जाएगा। किसान का आरोप है कि कंपनी ने पाइपलाइन तो डाल दी लेकिन खेत पर पत्थरों का पहाड़ खड़ा कर दिया और उसे नहीं हटाया गया जिस वजह से उसे भारी नुकसान हो रहा है। यही काम अगर कृषक करवाता है तो उसे लाखों रुपए का खर्च आएगा।

कृषक देवकरण पटेल के बेटे अर्जुन पटेल ने इस बाबत सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की लेकिन शिकायत सुनने की बजाय इस शिकायत का निराकरण कौन सा जिला और कौन अधिकारी करेगा इसी में मामला उलझ कर रह गया। इधर निर्माण कंपनी पाइप लाइन डालकर करीब 14 किलोमीटर आगे बढ़ चुकी है। किसान अब तक इस बात का इंतजार कर रहा है कि उसका खेत समतल करके कंपनी उसे देगी। किसान का आरोप है की निर्माण कंपनी के जिम्मेदार उसका फोन नहीं उठा रहे और ना ही उसकी कोई सुनवाई कर रहे हैं।

नीचे तस्वीरों में सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत के स्क्रीनशॉट

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button