कन्नौदखातेगांवदेवासप्रशासनिक

वीडियो: कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला पहुंचे कन्नौद खातेगांव, बैठक ली, गेहूं भंडारण केंद्र का किया निरीक्षण

wisdom school 14 july tak
Rajoda school upto 10 july

कलेक्टर ने कुसमानिया में गेहूं भंडारण केंद्र का किया निरीक्षण

देवास लाइव। कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने शनिवार को कन्नौद एवं खातेगांव विकासखंड क्षेत्र के भृमण के दौरान कन्नौद विकासखंड के ग्राम कुसमानिया के गेहूं भंडारण केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गेहूं
भंडारण संबंधी जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि गेहूं खराब न हो इसका विशेष ध्यान रखें। गेहूं लेकर आये ट्रकों को शीघ्र खाली करवाएं और उन्हें दूसरी ट्रिप के लिए भेजें। अधिक से अधिक मजदूर लगाकर शीघ्र ट्रक खाली करवायें।

रात्रि में कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करायें- कलेक्टर श्री शुक्ला

कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने आज कन्नौद एवं खातेगांव‍ विकासखंड का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कन्नौद एवं खातेगांव में अधिकारियों का बैठक ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण फैलना चिंता का विषय है। प्रशासनिक अमले को और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता हैं। लोगों को जागरूक करें और एसओपी (SOP) का सख्ती से पालन कराया जाये। कंटेन्मेंट एरिया में विशेष सतर्कता बरतें। रात्रि में कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करायें। पालन नहीं करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाए। बैठक में एडीएम श्री नरेंद्र सूर्यवंशी, एसडीएम कन्नौद, एएसपी नीरज चौरसिया, संबंधित तहसीलदार, सीएमएचओ व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेकटर ने कहा कि एक हप्ते में सर्दी, खाँसी, बुखार की दवा खरीदने वालों की जानकारी ले तथा उनकी निगरानी करें। यदि कोई संदिग्ध पाया जाता है तो फीवर क्लिनिक पर लाकर आवस्यक जांच करवाई जाये एवं सेम्पल लेकर लेब में भेजें। उन्होंने निर्देश दिए कि अनलॉक के दौरान एसओपी का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए। ऑटो रिक्शा व अन्य माध्यमों से एसओपी का निरंतर अनाउंसमेंट कराया जाये। दुकानदारों से सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराये। कंटेन्मेंट एरिया में कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकलना चाहिए। लोग अपने अपने घरों में ही रहें। इसकी नियमित रूप से मोनिटरिंग की जाये। संक्रमित क्षेत्रों एवं ग्रामों का पूर्ण रूप से सेनेटाइजेसन किया जाये। कोई व्यक्ति यदि अपना घर, दुकान सेनेटाइज करवाना चाहे तो निर्धारित शुल्क लेकर सेनेटाइजेशन किया जाये।

बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि फीवर क्लिनिकों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये। लोगों को जागरूक करें कि सामान्य सर्दी, खाँसी होने पर उपचार के लिए फीवर क्लिनिक पर जाएं। निजी हॉस्पिटल संचालकों, डॉक्टर्स की बैठक आयोजित करें तथा उन्हें अन्य बीमारियों का उपचार करने के निर्देश दिए जाएं। डॉक्टर्स को यह भी निर्देश दे कि सर्दी खाँसी के मरीजों को फीवर क्लिनिक पर भेजें।

बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि आगामी दिनों में बारिश का मौसम प्रारंभ होने वाला है। इसके तहत बाढ़ नियंत्रण कक्ष तुरंत स्थापित करें । उन्होंने निर्देश दिए कि ‍अधिकारीगण अभी से ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण प्रारंभ करें। ग्राम समितियां बनाएं। इसमें सभी ग्रामीण अमला शामिल हों। उन्होंने निर्देश दिए कि नगरीय क्षेत्रों की नालियां की साफ-सफाई करवाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि जहां भी ट्राप गेट हो वहां पर कर्मचारियों की तैनात करें।

बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि राजस्व अभियान 8 जून से 22 जून तक चलेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि अभियान के तहत एसडीएम एवं तहसीलदार नामांतरण, बंटवारें के आवेदन लें। अभियान के तहत किसी भी प्रकार की लापरवाही न करे। जिस दिन आवेदन ले उसी दिन उसे पोर्टल पर अपडेट करें तथा तहसीलदार डाटा भी भिजवाना सुनिश्चित करे।

नेमावर पहुंचे कलेक्टर श्री शुक्ला, भगवान सिद्धेश्वर का किया पूजन

कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला नेमावर पहुंचे। वहां उन्होंने भगवान सिद्धेश्वर महादेव का पूजन कर जिले की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने नेमावर स्थित नर्मदा नदी घाट का अवलोकन किया। इस दौरान एडीएम श्री नरेंद्र सूर्यवंशी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Royal Group
Sneha

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें