देवासप्रशासनिक

वीडियो: देवास जिले में “मिलावट से मुक्ति अभियान” के तहत कार्रवाई, एक मिलावट खोर गिरफ्तार

गोयल ब्रान्‍डेड स्‍पाईस के फर्म न्‍यू सूरज इन्‍डस्‍ट्री से हल्‍दी, मिर्ची और धनिया के लिये सैम्‍पल

देवास लाइव। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश भर में मिलावट खोरों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में देवास जिले में “मिलावट से मुक्ति अभियान” के तहत मिलावटखोर के गोरखधंधे के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।

आज जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा उज्‍जैन रोड़ देवास स्थिति गोयल ब्रान्‍डेड स्‍पाईस के फर्म न्‍यू सूरज इन्‍डस्‍ट्री में कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान हल्‍दी, मिर्ची और धनिया के सैम्‍पल लिये गये।
अपर कलेक्‍टर श्री प्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि उज्‍जैन रोड़ देवास स्थिति गोयल ब्रान्‍डेड स्‍पाईस के फर्म न्‍यू सूरज इन्‍डस्‍ट्री में हल्‍दी, मिर्ची, गुलाब जामुन पेकेट की पैकेजिंग की जाती है। उन्‍होंने बताया कि हल्‍दी और मिर्ची के मौके पर सैम्‍पल लिये गये, जो प्रथम दृष्टि में संदिग्‍ध पाये गये। उन्‍होंने बताया कि हल्‍दी के चार सैम्‍पल लिये गये है, मिर्ची के दो सैम्‍पल लिए गये तथा धनिया के सैम्‍पल भी लिया गया है। कार्रवाई में नायब तहसीलदार पूनम तोमर सहित राजस्‍व विभाग तथा खादय सुरक्षा विभाग देवास की टीम शामिल थी।

दूसरी कार्रवाई पुलिस के द्वारा की गई जिसमें रमेश साहू नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। रमेश साहू शुक्रिया हॉट स्थित अपनी दुकान से केमिकल मिले मिलावटी मसाले बेच रहा था। पुलिस ने इसके प्रतिष्ठान से 15 लाख के मसाले और मश्रूका बरामद किए हैं।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button