देवासप्रशासनिक

शहर मे दो नए फीवर क्लीनिक शुरू, कलेक्टर ने फीवर क्लिनिक सैम्पलिंग टीम की ली बैठक

देवास। कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने आज श्री कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम विकास नगर में जिला अस्पताल में संचालित फीवर क्लिनिक सैम्पलिंग टीम, कंट्रोल कमांड सेंटर की टीम, अस्पताल में भर्ती करने वाली टीम एवं होम आइसोलेशन टीम की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री विशाल सिंह चौहान, सहित फीवर क्लिनिक की टीम उपस्थित थी।

बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरी एकजूटता के साथ हमें कार्य करना है। इसलिए हमें और अच्छे से कार्य करना है। उन्होंने बताया कि इस बार छोटे कंनटेमेंट एरिया बनाए गए हैं। इन कन्टेमेंट एरिया को अच्छे से कवर किया तो अच्छे परिणाम आएंगे। उन्होंने निर्देश दिए कन्टेनमेंट एरिया के मोहल्ले में जाकर अच्छे से सैम्पलिंग करें। उन्होंने निर्देश दिए कि इसके लिए एक पूरी टीम बनाओ, जिसमें नगर निगम व अन्य संबंधितों को शामिल करो तथा कल से ही इन कन्टेमेंट मोहल्लों में जाए तथा वहां पर सैम्पलिंग करें।

सैम्पलिंग के वक्त ले पूरी जानकारी

बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि जो भी सैम्पलिंग के लिए आएं या जिनका सैम्पलिंग लिया जाएं, उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर, एक अलटरनेट मोबाइल लिया जाएं। उन्होंने कहा कि इनकी जानकारी पूरी सही-सही ली जाए ताकि उस व्यक्ति को जब अस्पताल में भर्ती करना हो या फिर होम आइसोलेशन करना हो तो घर को ढुढने में परेशानी न हो। उसका घर आसानी से मिल जाएं।

दो फीवर क्लिनिक बनाए जा रहे

बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने बताया कि अमूमन देखने में आया है कि लोग जिला अस्पताल में सैम्पलिंग के लिए नहीं जाते हैं, इसलिए अब दो फीवर क्लिनिक बनाए जा रहे हैं, जो कि उत्कृष्ट विद्यालय तथा गर्ल्स कॉलेज देवास में रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज से किसी को भी सैम्पल के लिए जाना हो तो वे जिला अस्पताल न जाते हुए इन दोनों स्थानों पर जाएं। जहां पर सर्दी, खांसी, बुखार सहित अन्य इलाज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां जो भी जांच एवं सैम्पलिंग के लिए आएंगे उन्हें हाथों-हाथ दवाई दी जाएगी। जिससे उन्हें फिर से यहां नहीं आना पड़े।

Sneha
Royal Group

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें