देवासराजनीति
Trending

देवास मे कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा का भाजपा वालों को इंतजार, चौराहे चौराहे पर चर्चा

देवास लाइव। देवास विधानसभा में कांग्रेस किसे टिकट देगी इसका इंतजार कांग्रेस से ज्यादा भाजपा वालों को हो रहा है। चौराहे चौराहे पर यही चर्चा है की पहली लिस्ट में देवास विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा क्यों नहीं की। बीजेपी के लोग इसकी ज्यादा चर्चा कर रहे हैं क्योकि यदि कांग्रेस ने मजबूत उम्मीदवार देवास को दे दिया तो इस बार बीजेपी को ज्यादा मेहनत करना पड़ सकती है।

चर्चाओं में सबसे ज्यादा नाम प्रदीप चौधरी और प्रवेश अग्रवाल का लिया जा रहा है। खातेगांव में विरोध के चलते दीपक जोशी का नाम भी देवास के लिए लिया जा रहा है। हालाँकि माना जा रहा है की प्रदीप चौधरी का टिकट फाइनल हो चुका है। फिर भी तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस के सज्जन सिंह वर्मा का टिकट भी सोनकच्छ से होने के बाद अब देवास में उनके कार्यकर्ता बेफिक्र है क्योंकि उन्हें सोनकच्छ से ही ज्यादा सरोकार है। पिछले दिनों शहर अध्यक्ष मनोज राजानी ने पीसीसी की ऑनलाइन बैठक में इस बात को उठाया था की देवास में संगठन को कुछ लोग तवज्जों नहीं दे रहे हैं। इसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। संभवतः उनका इशारा प्रदीप चौधरी की ओर था क्योंकि उनके पास खुद के समर्पित कार्यकर्ताओं की फ़ौज है। पिछले चुनाव में कांग्रेस के अधिकतर कार्यकर्ता सोनकच्छ में काम करते देखे गए थे इस वजह से देवास में कांग्रेस हलकी पड़ गई थी। लेकिन इस बार के संभावित उम्मीदवार प्रदीप चौधरी सज्जन सिंह वर्मा के समर्पित कार्यकर्ताओं के मोहताज़ नज़र नहीं आ रहे। इसी वजह से संगठन का वजन बनाए रखने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी विचलित हैं।

बहराल कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार प्रदीप चौधरी और बीजेपी की प्रत्याशी गायत्री राजे पवार ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी प्रत्याशी इस समय देवास के विभिन्न वार्डों में महिलाओं से मुलाकात कर रहीं है वहीँ प्रदीप चौधरी सामाजिक संगठनों और संस्थाओं के संपर्क में है।

san thome school
Sneha
Back to top button