अपराधदेवासप्रशासनिक

Video: नापतोल इंस्पेक्टर के प्राइवेट आदमी ने विभाग के बाबु की ठुकाई की, भ्रष्टाचार की कमाई के लिए प्राइवेट आदमी रखने का चलन, भड़के कर्मचारी संगठन

कर्मचारी संगठन आन्दोलन करेंगे

देवास लाइव. सरकारी विभागों में मलाईदार विभाग माना जाने वाला नापतोल विभाग फिर चर्चा में है. दरअसल आरोप है की देवास के नापतोल इंस्पेक्टर के प्राइवेट कर्मचारी (ड्राईवर) ने विभाग के ही एक बाबु की जमकर पिटाई कर दी जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं है. इंस्पेक्टर ने भी अपना प्रभाव दिखाते हुए नेतानगरी लगवाई और कोतवाली पुलिस ने भी मामूली धाराओं मे असंज्ञेय अपराध दर्ज कर इतिश्री कर ली. लेकिन पूरे मामले में पर्दे के पीछे लाखों का भ्रष्टाचार बताया जा रहा है. आजकल प्राइवेट आदमी रख कर बाज़ार से वसूली का चलन कई विभागों में प्रचिलित है. नापतोल विभाग में भी यही हो रहा था जिसके कारण बाबु खफ़ा था. अब मामले में कर्मचारी संगठन भी आन्दोलन के मूड में है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नापतौल विभाग में पदस्त सहायक ग्रेड 3 कर्मचारी जगदीश रामचंदानी कार्यालय में कार्य कर रहे थे तभी नापतौल निरीक्षक श्याम दुबे का प्राइवेट ड्राईवर सोनू यादव आया और डंडे से पिटाई करने लगा. बताया जा रहा है उस समय निरीक्षक ही उसे कार्यालय पर लेकर आये थे. बाबु को फावड़े के डंडे से पीटने से गंभीर चोटें आई है. बताया जा रहा है एक पसली में भी फ्रैक्चर है. पूरे मामले में पुलिस ने भी कमजोर भूमिका निभाई और बड़ी मुश्किल से अपराध कायम किया लेकिन वह भी हल्की धाराओं के साथ असंज्ञेय अपराध दर्ज किया. जबकि बाबु के साथ सरकारी कार्यालय में घुस कर मारपीट की गई है.

भ्रष्टाचार की कमाई के लिए प्राइवेट आदमी रखने का चलन

नापतौल ही नही कई विभागों में अधिकारी भ्रष्टाचार की कमाई वसूलने के लिए प्राइवेट आदमी रखने लगे हैं. इसमें अधिकारी के ट्रैप होने के चांस कम हो जाते हैं. नापतौल विभाग के मामले में भी सूत्रों के अनुसार साहब का प्राइवेट ड्राईवर बाज़ार में वसूली का काम करता था. फक्ट्री, दुकानों और पेट्रोल पंप से सील लगाने के बदले तगड़ी रकम वसूली जाती है. यही बात सरकारी बाबु को भी अखर गई और साहब से विवाद होने लगा. साहब ने भी प्राइवेट आदमी से ठुकाई करवा दी.

कर्मचारी संगठन आन्दोलन करेंगे

नापतौल विभागीय समिति के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने मामले में विरोध प्रकट किया है. जानकारी के अनुसार घटना के विरोध में सोमवार को भोपाल समेत कई जिलों में नापतौल कर्मचारी काम नहीं करेंगे.

Sneha
san thome school
little cry
sandipani
Back to top button