देवास

सरदाना इंटरनेशनल स्कूल से देवास साइंस व ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम टापर्स

देवास के सबसे बड़े व सर्वश्रेष्ठ सीबीएसई, न्यू दिल्ली एफिलिएटिड सरदाना इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने इस वर्ष पुनः सीबीएसई परीक्षाओं में पिछले वर्षों जैसे शानदार परीक्षा परिणाम दिया है। इस वर्ष पुनः देवास में साइंस स्ट्रीम टॉपर सरदाना इंटरनेशनल स्कूल से ही रहा है। यही नहीं ह्यूमैनिटीज अर्थात आर्ट्स स्ट्रीम में भी देवास के पहले दोनों टॉपर्स सरदाना इंटरनेशनल स्कूल से ही रहे हैं।
गौरतलब है सरदाना इंटरनेशनल स्कूल का सीबीएसई परीक्षा परिणाम 100% तक रहता आया है। सीबीएसई परीक्षा परिणाम में सरदाना इंटरनेशनल स्कूल का औसत प्रतिशत भी देवास में सर्वाधिक रहा है।
प्रतियोगी परीक्षाओं JEE, NEET, CLAT, NDA,ओलंपियाड इत्यादि परीक्षाओं में सरदाना का परिणाम सदैव ही सर्वश्रेष्ठ रहा है। यदि देवास की अन्य सभी संस्थाओं के इन परीक्षाओं में कुल सिलेक्शन भी जोड़े जाए तो भी सरदाना के सिलेक्शन चार से पांच गुना है।
सरदाना इंटरनेशनल स्कूल देवास का स्पोर्ट्स हब बन चुका है। यहां 40 से अधिक मान्यता प्राप्त खेलों की सुविधाएं हैं। कई स्पोर्ट्स ऐसे हैं जो पूरे देवास में केवल सरदाना इंटरनेशनल स्कूल पर ही उपलब्ध हैं। यहां देवास का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड है व देवास का सबसे बड़ा स्विमिंग पूल निर्मित हो रहा है। यह देवास का एकमात्र स्विमिंग पूल है जहां 12 महीने स्विमिंग की व्यवस्था रहेगी क्योंकि यहां वार्म वॉटर की फैसिलिटी उपलब्ध कराई गई है।
सरदाना इंटरनेशनल स्कूल पर 16 राज्यों के विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं। शानदार रिजल्ट आने पर स्कूल के सभी टीचर्स व स्टाफ ने बच्चों तथा उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दी व उनके मंगल भविष्य की कामना की।
Sneha
san thome school
Show More
Back to top button