चुनावदेवासराजनीति

Video: देवास मे आज से पैकी प्लाट की व्यवस्था खत्म, जैसा जमीन का टुकड़ा, वैसा बना सकेंगे मकान- मुख्यमंत्री

देवास वालों एसी नगर सरकार मत बना देना कि सारे काम उलझकर रह जाएं

कल्पना करके देखों अगर कांग्रेस के महापौर बन गए तो काम हो पाएगा क्या

आज से पैकी प्लाट की व्यवस्था खत्म, जैसा जमीन का टुकड़ा, वैसा बना सकेंगे मकान

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने महापौर व पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में आमसभा को किया संबोधित

देवास। मेरे देवास वालों! ऐसी नगर सरकार मत बना देना, कि हम पैसा भेजकर देवास को ऊपर ले जाए और कांग्रेस लटककर उसे नीचे गिरा दे। ऐसी गलती कभी मत करना। नगर में कोई योजना लागू करना है, विकास का पैसा लगाना हो तो यह काम मुख्यमंत्री, राजमाता या सांसद नहीं कर सकते यह काम महापौर और पार्षद करेंगे। जरा कल्पना करके देखों अगर कांग्रेस के महापौर बन गए तो काम हो पाएगा क्या…। हम कहेंगे आगे चलो तो वो पीछे जाएंगे, हम कहेंगे दाए चलो तो वो बाए जाएंगे, हम कहेंगे ऊपर चलो तो वो नीचे जाएंगे और सारे काम उलझकर रह जाएंगे।

कांग्रेस पर जबरदस्त तरीके से प्रहार करते हुए यह ओजस्वी भाषण मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा की महापौर प्रत्याशी गीता दुर्गेश अग्रवाल और भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जवाहर चौक पर आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम सरकार नहीं परिवार चला रहे हैं। देवास एक परिवार की तरह है। हमने गरीबों की जिंदगी बदली है। देवास में और किसानों के खेतों में नर्मदा का पानी कौन लेकर आया आप जानते हैं। जब कांग्रेस के समय देवास के महाराज तुकोजीराव पवार विधायक थे, तब देवास में सात-सात दिन में पानी मिलता था। हम सारी व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम कर रहे हैै। आगे भी कोई कमी देवास विकास के लिए नहीं रहने दी जाएगी। विकास भी करेंगे और जनता की जिंदगी भी बदलेंगे।

पैकी प्लाट की व्यवस्था समाप्त-

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पैकी प्लाट व्यवस्था पर कहा कि देवास में विकास के लिए किसी तरह की कसर बाकी नहीं रखेंगे। यहां पैकी प्लाट वाली व्यवस्था आज से ही समाप्त की जाती है। जिसका जैसा जमीन का टुकड़ा हो, वैसा ही मकान बनेगा। हम सरकार किसके लिए चला रहे हैं, जनता के लिए ही तो चला रहे हैं, इसलिए आज से ही यह व्यवस्था समाप्त कर दी जाएगी। जितनी कॉलोनी है, वो भी वैध कर दी जाएगी। वहां भी विकास के सारे काम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आप चिंता मत करना बस इतना कर देना कि कमल के फूल पर बटन दबाकर भारतीय जनता पार्टी की महापौर उम्मीदवार गीता दुर्गेश अग्रवाल को जीता देना। ये सहज, सरल हैं और नेतृत्व के साथ मिलकर काम करेंगी। इन्हें आप मेयर बना देना और 45 के 45 भाजपा पार्षद बना देना। बाकी की जिम्मेदारी मामा पर छोड़ देना। मैं देवास के विकास का संकल्प लेता हूं, आप भाजपा को जिताने का संकल्प लें।

कमलनाथ कहते थे पैसा नहीं है, खजाना खाली है-

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जरा ईमानदारी से बताना कि कभी विकास के काम कांग्रेस ने किए थे। हम जवाब मांगते हैं। एक महीने के अंदर देवास को 900 करोड़ रुपए मिले हैं। अमृत-टू योजना के तहत 116 करोड़ रुपए और देवास को दिया जाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ से पैसा मांगते थे तो कहते थे कि मेरे पास पैसे नहीं है, मामा खजाना खाली कर गया। अरे भाई! ये तो कोई भी कह देगा कि मेरे पास पैसा नहीं है, लेकिन मामा के खजाने में पैसे की कमी नहीं है। देवास वालों! हम आपसे काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं। हमने ये विकास के काम तो किए ही है साथ ही गुंडे, बदमाश, माफिया, जनता का खून चूसने वाले, आतंक फैलाने वाले और बहन-बेटी की तरफ गलत नजर से देखने वालों को नेस्तनाबूद कर देंगे। इसी देवास में 136 एकड़ जमीन बदमाशों से मुक्त करवाई और गरीबों को बांटी है। भाजपा ने कभी भेद नहीं किया विकास के सारे काम हम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पार्षद प्रत्याशियों से भी कहा कि आपने जो संकल्प पत्र देवास की जनता को सौंपा है, उसे मामा पूरा करेगा, पैसे की कमी नहीं आने देगा। अपने देवास को हिंदुस्तान के सबसे सुंदर शहरों से एक बनाकर हम दिखाएंगे।

हम गर्व के साथ विकास कार्यों के आधार पर मांग रहे हैं वोट-

इस अवसर विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम वोट मांग रहे हैं तो हम सिर उठाकर गर्व से वोट मांग रहे हैं। हमने काम उस स्तर का किया है। हमने अस्पताल का कायाकल्प करवाया, खेल के क्षेत्र में स्पोर्टस पार्क बनकर तैयार है और भी बन रहे हैं। एबी रोड नए सिरे से बन रहा है। नगर निगम, एसपी व तहसील ऑफिस बन चुके हैं। हमने प्रशासनिक भवनों को नया बनाया है। विगत पांच सालों में भाजपा ने देवास को विकसित देवास बनाया है। विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने कहा कि अगला महापौर और पार्षद भी भाजपा के बनते हैं तो हमारे हाथ मजबूत होंगे और देवास का तेजी से विकास होगा। कार्यक्रम में सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों में स्थानीय निकाय की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है, इसलिए भाजपा का महापौर और पार्षद भाजपा के बनेंगे तो विकास कार्य दोगुनी गति से होंगे। स्वागत भाषण देते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने कहा कि भाजपा की सरकार में हर वर्ग का कल्याण हुआ है। विकास कार्य को भी गति मिली है। आप महापौर एवं सभी पार्षद भाजपा के बनाते हैं तो देवास विकास की नई गाथा लिखेगा। इस अवसर पर विधायक आशीष शर्मा, पहाड़सिंह कन्नौजे, मनोज चौधरी, पूर्व महापौर सुभाष शर्मा, शरद पाचुनकर, पूर्व जिला अध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार, बहादुर मुकाती, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष राखी झालानी, मंडल अध्यक्ष सचिन जोशी, ओम जोशी, सभी 45 वार्डों के पार्षद प्रत्याशी उपस्थित रहे। संचालन शशिकांत यादव ने किया। आभार दुर्गेश अग्रवाल ने माना।

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा-

नौजवान बेटो-बेटियों इंदौर-देवास-सोनकच्छ नया इकोनाॅमिक कॉरेडोर बनने वाला है। यह विकास का इंजन बनेगा, रोजगार का इंजन बनेगा।

– क्या कांगेस के पास कोई विजन है, सरकार आई तो कहते थे कि पैसे नहीं है। हम विकास भी करेंगे और जनता की जिंदगी भी बदलेंगे।

– अकेले देवास में प्रधानमंत्री आवास योजना में 10 हजार मकान बन गए हैं या बनाए जा रहे हैं। तीन साल में कोई गरीब बिना मकान के नहीं रहेगा। सबकों मकान बनाने के पैसे देंगे। हम मल्टी में भी छोटे-छोटे फ्लैट बनाकर देंगे। रोटी, कपड़ा,

मकान जनता की जरूरत है।

– मैं पार्षदों से अभी से कहूंगा कि अपने-अपने वार्डों में देख ले कि कोई गरीब है, जिसे राशन नहीं मिल रहा तो उनकी सूची बना लेना, आवेदन ले लेना। सबके नाम राशन की सूची में जोड़कर राशन दिया जाएगा। हम राशन भी देंगे मकान भी देंगे।

– कमलनाथजी ने तो संबल योजना बंद कर पाप किया था। बहनों के हक को छिन लिया था। बेटियों के साथ भी धोखा किया था।

– आपने देवास की सड़कों पर मेरा जो स्वागत किया है, फूल बरसाए, उनमें देवास का प्यार समाया हुआ है।

– रास्ते में मां की गोद में बच्चों ने भी हाथ हिलाकर मुझसे कहा मामा-मामा।

– नौजवानों ने मुझे कहा मामा आई लव यू तो मैंने उनसे कहा आई लव यू टू।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें