देवासप्रशासनिक

देवास में 2018 से बिना लाइसेंस के चल रही तीन शस्त्र दुकानों पर प्रशासनिक कार्रवाई, प्रशासन की भूमिका पर उठे सवाल


देवास, 1 जून 2024 – देवास में शुक्रवार शाम को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन शस्त्र लाइसेंस दुकानों को सील कर दिया। यह कार्रवाई कलेक्टर ऋषव गुप्ता के आदेश पर की गई। प्रशासनिक टीम ने एसडीएम बिहारी सिंह और तहसीलदार सपना शर्मा के नेतृत्व में नई आबादी, कर्मचारी कॉलोनी और जय प्रकाश मार्ग पर स्थित इन दुकानों पर एक ही समय में छापा मारा और तीनों दुकानों को सील कर दिया गया।



सूत्रों के अनुसार, इन शस्त्र दुकानों का वर्ष 2018 से नवीनीकरण नहीं हुआ था और इनमें कई प्रकार की अनियमितताएं पाई गईं। एसडीएम बिहारी सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशों के अनुपालन में यह कार्रवाई की गई। उनके अनुसार, “हमें प्राप्त आदेशों में लिखा है कि शस्त्र लाइसेंस दुकानों का नवीनीकरण वर्ष 2018 से नहीं हुआ है।”

हालांकि, इस कार्रवाई के साथ ही प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठने लगे हैं। सवाल यह है कि आखिर 2018 से अब तक इन दुकानों की जांच क्यों नहीं की गई? क्या प्रशासन की नजर से यह अनदेखी रही या किसी विशेष कारणवश इन दुकानों को नजरअंदाज किया गया? प्रशासन की इस देरी से न केवल सुरक्षा संबंधित चिंताएं बढ़ी हैं, बल्कि यह भी सवाल खड़ा हुआ है कि क्या प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों को समय पर निभा रहा है?

एक शस्त्र की दुकान पर बच्चा बैठा मिला
Sneha
little cry
san thome school
sandipani
Back to top button