देवासराजनीति

कांग्रेस ने इंदौर मेट्रोपॉलिटन एरिया से देवास को बाहर किए जाने का किया विरोध, मनोज राजानी बोले हमें धोखा दिया

Rajoda school upto 10 july

देवास  लाइव। जिला (शहर) कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज राजानी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में नवगठित मेट्रोपाॅलिटन एरिया से देवास को अलग करने के शासन के आदेश को तुगलकी एवं देवास के साथ सोतेला व्यवहार करार देते हुए धोखा देने जैसा बताया है।

राजानी ने बताया कि तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने निर्णय लिया था कि इन्दौर, महु, पीथमपुर, उज्जैन, देवास को मिलाकर मेट्रोपाॅलिटन एरिया बनाया जाए जिससे समुचित एवं सुनियोजित विकास हो सके, इस एरिया के गठन से रोजगार एवं विकास के नये रास्ते खुलना थे। कमलनाथ सरकार मे केबिनेट मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा जी के अथक प्रयासो से मालवा के मेट्रोपाॅलिटन एरिया को डेवलेप कर नई उचाईयाॅ देने का प्रस्ताव किया था परन्तु दुर्भाग्य का विषय है कि वर्तमान शिवराज सिंह चैहान जी की भाजपा सरकार ने देवास को अलग कर विकास अवरूध करने का षणयंत्र रचा है।

विदित है कि अगर देवास उक्त योजना मेट्रोपाॅलिटन एरिया में सम्मिलित होता तो औधौगिक संरचना के साथ -साथ देवास के विकास को एक नई दिशा मिलती शिक्षा का ऊॅचा स्तर होता रोजगार के अवसर बढ़ते मेट्रो टेªन की उपलब्धता देवास को मिलती साथ ही आमजन का जीवन स्तर ऊॅचा उठता एवं केन्द्र की बढ़ी योजनाए देवास को मिलती।

राजानी ने सरकार के इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि स्थानीय सांसद श्री महेन्द्र सिंह सोलंकी जी एवं विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार जी का दायित्व है कि शासन के इस निर्णय का पुरजोर विरोध करे एवं नवगठित मेट्रोपाॅलिटन एरिया मे देवास को पुनः सम्मिलित करने की पहल करे जिससे देवास का विकास सम्भव हो सके वर्ना देवास वासी वर्तमान जिम्मेदार जन प्रतितिनिधियो को कभी माफ नही करेंगे।

Sneha
Royal Group

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें