कन्नौददेवासप्रशासनिक

देवास जिले की नगर परिषद कांटाफोड़ को राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान-2020 में मिला प्रथम स्थान

kvk
  • देवास जिले की कांटाफोड़ नगर परिषद को पश्चिमी जोन की 25 हजार की जनसंख्या श्रेणी में सबसे तेजी बढ़ते शहर का खिताब मिला

  • कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने कांटाफोड़ के नगरवासियों एवं अधिकारियों/कर्मचारियों को दी बधाई

देवास लाइव। राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान-2020 के पुरस्कार की घोषणा आज गुरुवार को भारत सरकार के केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री हरदीप सिंह पुरी ने वर्चुअल स्वच्छता महोत्सव के माध्यम से पुरस्कारों की घोषणा की, जिसमें देवास जिले की नगर परिषद कांटाफोड़ को प्रथम स्थान मिला। यह पुरस्कार काटाफोड़ नगर परिषद को पश्चिमी जोन की 25 हजार की जनसंख्या श्रेणी में सबसे तेजी बढ़ते शहर का खिताब के रूप में मिला है। देवास जिले की नगर परिषद कांटाफोड़ को प्रथम पुरस्कार मिलने पर कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने सभी नगर‍वासियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद कांटाफोड़ श्री सतीश घावरी ने बताया कि उज्जैन संभाग को स्वच्छता अभियान 2020 के अन्तर्गत तीन पुरुस्कार प्राप्त हुये है जिसमें नगर निगम उज्जैन, रतलाम और देवास जिले की नगर परिषद कांटाफोड़ को अलग-अलग श्रेणियों में पुरुस्कृत किया गया। गतवर्ष 2019 में स्वच्छता सर्वेक्षण में कांटाफोड नगर परिषद को 779वां का स्थान प्राप्त हुआ था। उन्होंने बताया कि उज्जैन संभाग के संयुक्त संचालक श्री सुरेश रेवाल के नेतृत्व में नगर परिषद कांटाफोड़ के सफाई मित्रों के निरंतर प्रयासों से और नगर वासियों के सहयोग से वर्ष 2020 में नगर परिषद कांटाफोड़ ने इस स्वच्छता अभियान प्रथम स्थान दर्ज कर एक लंबी छलांग लगाई, जिसके फलस्वरूप पुरूस्कार वितरणमें केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री हरदीप सिंह पुरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नगर परिषद कांटाफोड़ को प्रथम पुरस्कार दिया तथा उन्होंने सभी की प्रशंसा की। उन्होंने नगर वासियों से आह्वान किया है कि इस वर्ष होने वाली स्वच्छता सर्वेक्षण में सहयोग प्रदान करें।
वीडियो कांफ्रेसिंग में उज्जैन संभाग के संयुक्त संचालक श्री सुरेश रेवाल, सहायक परियोजना अधिकारी सुश्री स्मिता रावल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद कांटाफोड़ सतीश घावरी, निकाय के स्वच्छता सलाहकार आतिश राजोरे, पवन उपाध्याय उपस्थित थे।

Royal Group
Sneha

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें