देवासधर्म संकृति

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में विहिप बजरंग दल ने ज्ञापन सौंपकर फूंका पूतला

देवास। बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्याओं एवं मंदिरों में  तोड़फोड़ की घटनाओं के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा व एबी रोड़ सयाजी द्वार के पास जमकर नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका। 
जिला महामंत्री संदीप चौबे ने बताया कि बांग्लादेश में हिंदुओं को मारा जाना एवं सुनियोजित ढंग से मंदिरों को तोड़ा जाना भारत सरकार के लिए चिंता का विषय है। अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश में इस्लामिक जिहाद हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। भारत सरकार को हिंदुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ठोस कदम उठाने चाहिए। विश्व में कहीं भी हिंदुओं को प्रताड़ित किया गया तो हमारा संगठन उग्र प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेगा। बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जो हुआ है, उसने पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है। आम हिंदू आक्रोशित है और इस्कॉन मंदिर में जिस प्रकार साधुओं को मारा गया, उससे पूरे देश में गुस्सा है। जगह-जगह लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बांग्लादेश में हिंदू भाई-बहनों के साथ जघन्यतम अत्याचार किए जा रहे हैं। हिंदुओं के मठ-मंदिर को तोड़ा जा रहा है। दुर्गा माता के पंडाल में पत्थरबाजी के साथ जमकर तोड़फोड़ की गई। हिंदुओं की हत्या की गई और हिंदू बहनों के साथ दरिंदगी की गई है। बांग्लादेश में हजारों हिंदू बेघर हो चुके है और 12 से 15 अपनी जान गवा चुके है। जिससे देशभर में आक्रोश व्याप्त है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग है कि बांग्लादेश से जो हमारे मैत्री संबंध चल रहे हैं, उनको तत्काल खत्म किया जाए।  उसके साथ दुश्मन देश की तरह व्यवहार किया जाए। इतना ही नहीं संयुक्त राष्ट्र संघ में भी बांग्लादेश के खिलाफ लिखा जाए और उसके ऊपर कार्रवाई की जाए। विहिप बजरंग दल की मांग है कि पीडि़त अल्पसंख्यक हिन्दुओं को न्याय व सुरक्षा प्रदान की जाए। जानमाल के नुकसान हेतु उचित मुआवजा मिले। अतिक्रमणकारियों को चुन-चुन कर गिरफ्तार कर शीघ्र कठोर सजा दी जाए। इस प्रकार की घटना पुन: न हो इसलिए समुचित कदम उठाए जाए। बांग्लादेश में रह रहे हिन्दुओं की रक्षा व जीवन जीने का अधिकार उन्हें प्रदान किए जाए। 
ज्ञापन व पूतला दहन के दौरान विभाग अधिकारी रामबाबू बैरागी, जिलाध्यक्ष मनोहर पमनानी, जिला संयोजक नारायण शर्मा, जिला उपाध्यक्ष जसवंत सिंह राजपूत, जिला कोषाध्यक्ष विजय पांचाल, जिला सहसंयोजक प्रवीण सोनी, जिला सुरक्षा प्रमुख अभिषेक माली, जिला गौरक्षा प्रमुख रवि सूर्यवंशी, जिला अखाड़ा प्रमुख रजत सूर्यवंशी, भरत यादव, आकाश बडोला, गोपाल यादव सहित विहिप बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
royal restaurant one month 17 august
Royal Group
patel finance one week 24 july tak
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें