देवास

प्रभात झा का निधन: गुरुग्राम में सुबह 5 बजे ली अंतिम सांस, लंबे समय से बीमार थे

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मध्यप्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा का निधन हो गया है। उन्होंने गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में आज सुबह 5 बजे अंतिम सांस ली। 67 वर्षीय झा लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके बेटे अयत्न झा ने निधन की पुष्टि की और बताया कि अंतिम संस्कार ग्वालियर या उनके पैतृक गांव कोरियाही, सीतामढ़ी (बिहार) में किया जाएगा। प्रभात झा को लगभग 26 दिन पहले भोपाल के एक निजी अस्पताल से एयरलिफ्ट कर गुरुग्राम लाया गया था। उन्हें न्यूरोलॉजिकल समस्या के साथ दिमागी बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

प्रभात झा की जीवन यात्रा पर एक नजर:

प्रभात झा का जन्म 4 जून 1957 को बिहार के दरभंगा जिले के हरिहरपुर गांव में हुआ था। परिवार के साथ वे मध्यप्रदेश के ग्वालियर चले आए थे। प्रारंभिक शिक्षा के बाद, झा ने ग्वालियर के पीजीवी कॉलेज से बीएससी, माधव कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए और एमएलबी कॉलेज से एलएलबी की डिग्री प्राप्त की।

प्रभात झा की शादी रंजना झा से हुई थी, और उनके दो बेटे हैं, बड़े बेटे तुष्मुल और छोटे बेटे अयत्न झा। शादी के बाद, उन्होंने पत्रकारिता में कदम रखा और लंबे समय तक इस क्षेत्र में सक्रिय रहे। बाद में वे राजनीति में शामिल हुए और बीजेपी के सदस्य बने। उन्होंने पार्टी के मुखपत्र ‘कमल संदेश’ का संपादन किया और कई किताबें भी लिखीं।

  1. Prabhat Jha Death
  2. BJP Leader Prabhat Jha
  3. Prabhat Jha Biography
  4. Gurugram Medanta Hospital Death
  5. Prabhat Jha Politics and Journalism

san thome school
Sneha
Show More
Back to top button