देवासराजनीति

जिला, पुलिस, निगम प्रशासन एवं एनडीआरएफ टीम का प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शौकत हुसैन ने माना आभार

देवास। मंगलवार को शहर में दुखद हादसा हुआ। हादसे में स्टेशन रोड़ पर रहने वाले जाकिर शेख का दो मंजिला मकान भरभरा के गिर गया। मलबे में दबे 12 लोगों में से 10 लोगो को सकुशल निकाल लिया गया, वहीं इस हादसे में सिमरन और उसकी बहन का मासूम लडक़ा आहिल 10 माह का मलबे में दबने से मौत हो गयी।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शौकत हुसैन ने दोनों मरहम/दिवंगत की मगफेरत (आत्मा की शांति) के लिए प्रार्थना करते हुए घटना को दुखद बताया। श्री हुसैन ने जिला कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक महोदय डॉ. शिवदयाल सिंह, एस.डी.एम. प्रदीप कुमार सोनी के नेतृत्व में चले रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का आभार माना। श्री हुसैन ने कहा कि मैं आभार प्रकट करता हूँ, नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान और उनकी टीम एवं ट्राफिक डीएसपी किरण कुमार शर्मा एवं उनकी टीम का जो शाम 6 बजे से रात 2 बजे तक घटनास्थल पर डटे रहे। इन दोनों अधिकारियों का कार्य वाकई ही काबिले तारीफ है। मौके पर पहुंचे कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं जनप्रतिनिधियों के प्रति आभार प्रकट करता हूँ। साथ ही में भोपाल से आयी एनडीआरएफ की टीम के नेतृत्वकर्ता रामकुमार मालवीय और उनकी टीम ने डटे रहकर 1 घण्टे की मशक्कत के बाद 15 वर्षीय रेहान को सुरक्षित बाहर निकाला उनका भी आभार मानता हूँ। जिला शासन का भी आभारी हूँ जिन्होंने मृतकों की सहायता के लिए 4-4 लाख रूपये और करीब 95 हजार रूपये क्षतिपूर्ण राशि देने की घोषणा की।

मुझे याद है कि आज से करीब 17 वर्ष पहले ऐसे ही बड़ा बाजार क्षेत्र में स्थित लालगेट के गिर जाने से उसके नीचे दब जाने से एक ही परिवार के लोगों की मौत हो गयी थी, तब मैं उस क्षेत्र का पार्षद था। तब भी तत्कालीन अधिकारियो द्वारा तुरंत रेस्क्यू करके शवों को बाहर निकलाया था। उस हादसे में एक बालिका ही जीवित बची थी। मैं अंत में जिला प्रशासन से निवेदन करूँगा कि पीडि़त परिवार के घायलो की भी उचित मदद की जावे और साथ ही आवास योजना का लाभ भी पीडि़त परिवार को दिया जावे। सभी का नाम लिखना सम्भव नहीं है, इसलिए इस रेस्क्यू में लगे सभी स्वास्थकर्मियो, निगमकर्मियो और पुलिस विभाग के सभी छोटे से छोटे कमर्चारियों के साथ-साथ बड़े अधिकारियो का हृदय से आभार मानता हूँ।

Royal Group
patel finance one week 24 july tak
royal restaurant one month 17 august
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें