देवासप्रशासनिक

देवास जिले के नागरिक कोरोना से बचाव के लिए मास्‍क लगाये और सोशल डिस्टेन्सिग का करें पालन – कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला

देवास, 22 मार्च 2021/ कलेक्‍टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना वायरस कोविड-19 वैश्विक महामारी के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करते हुए मास्क का उपयोग अनिवार्यतः करें। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ रही है। जिले में वैक्‍सीनेशन का कार्य भी लगातार जारी है। स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ताओं और फ्रन्‍ट लाईन वर्कर के बाद अब 60 वर्ष से अधिक आयु और 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारी से पीड़ित व्‍यक्तियों का वैक्‍सीनेशन किया जा रहा है। आप सभी अपनी बारी आने पर वैक्‍सनीन अनिवार्य रूप से लगवाये।

कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी हो रही है तो बिना किसी देरी के तुरंत ही नजदीक के फीवर क्लीनिक या शासकीय स्वास्थ्य संस्था में पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण कराएं एवं अपना सेम्पल देकर कोरोना वायरस की जांच कराएं। सदैव मास्क का उपयोग करें, नियमित अंतराल पर अपने हाथो को साफ पानी एवं साबुन या सेनेटाइजर से साफ करें। इससे आप स्वंय को अपने बुर्जुग माता-पिता, अपने छोटे-छोटे बच्चो को स्वस्थ एवं सुरक्षित रखते हुए कोरोना बीमारी पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।

दस वर्ष तक के बच्चों तथा वृद्धजनों एवं गंभीर बीमारियां जैसे हृदय रोग, कैंसर, डायबिटिज, टीबी, किडनी रोग, लीवर रोग से पीडित व्यक्तियों में बीमारी का खतरा अधिक होता है। अतः ऐसे व्यक्ति विशेषज्ञ चिकित्सकों से अपना नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कराकर दवाओं का सेवन नियमित रूप से करते रहें। किसी भी प्रकार की अफवाह में ना आएं ना ही अफवाह फैलाएं, घबराएं नहीं सावधानी ही सुरक्षा है।

san thome school
ias academy
little cry
Sneha
sandipani

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button