देवासप्रशासनिक

वीडियो: मेरिट में आई छात्रा ने कहा मैं कलेक्टर बनाना चाहूती हूं, कलेक्टर ने अपनी कुर्सी पर बैठा कर सम्मानित किया

wisdom school 14 july tak
Rajoda school upto 10 july
  • देवास जिले के 10 बच्‍चों ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा की प्रावीण्‍य सूची में पाया स्‍थान
  • कलेक्‍टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने विद्यार्थियों को किया सम्‍मानित, दी बधाईयां

देवास लाइव। माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल परीक्षा के घोषित परिणाम में जिले के 10 बच्चों ने प्रावीण्य सूची में स्थान पाया। इन मेधावी बच्चों का कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में बुलाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर हाई स्कूल परीक्षा परिणाम की प्रावीण्य सूची में प्रदेश में तीसरे स्थान पर आने वाले युक्ता चौधरी से जब कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने पूछा की आप बड़े होकर क्या बनोगी। इस पर युक्ता ने कहा कि वे बड़े होकर कलेक्टर बनाना चाहती हूं। कलेक्टर श्री शुक्ला ने इस बात पर युक्ता को अपनी कलेक्टर की कुर्सी पर बैठाया तथा उन्हें शुभकामनाएं दी। कलेक्टर श्री शुक्ला ने सभी बच्चों से परिचय लेकर उनके लक्ष्य के बारे में पूछा तथा उन्हें उसे पाने के लिए शुभकामनाएं दी।
कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि माता-पिता और शिक्षकों के कारण विद्यार्थी ऊंचाईयों को छूते हैं। छात्र-छात्राओं की मेहनत से न सिर्फ उनके माता-पिता और शिक्षक बल्कि देवास जिला गौरान्वित हुआ है। यह जिले के लिए बहुत ही प्रसन्‍नता और खुशी के क्षण हैं। उन्‍होंने बच्‍चों को अधिक से अधिक मेहनत कर अपने जीवन के लक्ष्‍यों को पाने के लिए प्रेरित किया।
प्रदेश की मेरिट सूची में जिले के विद्यार्थी
देवास के उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा युक्ता चौधरी पिता राजू चौधरी ने प्रदेश की मेरिट सूची में 03 तीसरे स्थान आई है। उन्होंने 300 में से 299 अंक प्राप्त किए हैं। इसी प्रकार उत्कृष्ट विद्यालय की अम्बिका मिश्रा पिता धर्मेंद्र मिश्रा ने 300 में से 298 अंक लाकर प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। उत्कृष्ट विद्यालय देवास की ईशा सोलंकी पिता मानसिंग सोलंकी ने 300 में से 297 अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किए हैं। सरस्वती एसएम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खातेगांव के कार्तिक उपाध्याय पिता चंद्रकांत उपाध्याय ने 400 में से 395 अंक अर्जित कर प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार आदर्श एस मंदिर हाई स्कूल कन्नौद की विशाखा भारतीय पिता दिलीप भारतीय ने 300 में से 296 अंक, सांदीपनी उ.मा.वि. राजोदा देवास की भावना नागर पिता माखन नागर ने 300 में से 296 अंक, उत्कृष्ट विद्यालय देवास की तनुश्री पिता दौलतसिंह सोलंकी ने 300 में से 296 अंक, उत्कृष्ट विद्यालय देवास के युवराजसिंह गौड़ पिता आनंदसिंह गौड़ ने 300 में 296 अंक तथा प्रियांशु विश्वकर्मा पिता नरेश विश्वकर्मा ने 300 में से 296 अंक अर्जित कर इन सभी ने प्रदेश में 9वां स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार इंदर एंड प्रभा शर्मा गर्ल्स तिवाड़िया रोड खातेगांव की अंजलि गुर्जर पिता राजभवन गुर्जर ने 400 में से 394 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है। इस दौरान जिले की प्रावीण्य सूची में शामिल बच्चों को भी कलेक्टर श्री शुक्ला ने सम्मानित किया।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रीमती शीतला पटले, प्राचार्या उत्कृष्ट विद्यालय श्रीमती चंद्रावती जाधव, शिक्षक मिर्जा मुशाईद बैग, शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक मौजूद थे।

Royal Group
Sneha

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें