देवास

2 दिन में कोरोना से दो की मौत, स्वास्थ्य विभाग बना है लापरवाह, जिला अस्पताल में इलाज पर सवाल

देवास लाइव। देवास में पिछले 2 दिनों में कोरोना से दो की मौत हो चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के मठाधीश बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। यहां तक कि कोरोना से हुई मौत के बारे में जानकारी भी ठीक से नहीं दी जा रही। इस प्रकार की गंभीर लापरवाहीओं की वजह से अब कोरोनावायरस के मरीजों में बढ़ोतरी के साथ ही मृत्यु दर भी बढ़ने की आशंका है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज अल सुबह कोरोना वायरस पॉजिटिव 70 वर्षीय महिला को जिला अस्पताल में लाया गया था जहां उनकी मौत हो गई। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ बिडवाई ने की है। इसके 2 दिन पहले भी एक पुरुष की मौत हुई थी जिसकी पुष्टि सीएमएचओ शर्मा द्वारा की गई। जिस महिला की आज मौत हुई है उसकी 19 तारीख को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद घरवाले उन्हें घर पर ले गए। आज स्थिति खराब होने पर सुबह 4 बजे जिला अस्पताल लाया गया जहां पर कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। महिला का कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। इसके पहले ग्राम रोजड़ी के एक पुरुष की मृत्यु हुई थी।

अमलतास नहीं रहा कोविड-19 हॉस्पिटल

कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए अब अमलतास हॉस्पिटल से सरकारी अनुबंध समाप्त हो चुका है। अब सभी कोरोनावायरस पीड़ित मरीजों का इलाज या तो होम आइसोलेशन में या फिर जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय के जिम्मेदारों द्वारा बीमारी से संबंधित इलाज में जमकर कोताही बरती जा रही है। यही वजह है कि पिछले 2 दिनों में 2 मौतें हो चुकी हैं। जिला चिकित्सालय के अधिकारी बजाय अपनी व्यवस्था सुधारने के जानकारी छुपाने में विश्वास कर रहे हैं। इस मामले में जिम्मेदारों को ध्यान देने की आवश्यकता है।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button