देवासराजनीति

कांग्रेस और विपक्षी दल नहीं चाहते महिलाओं, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों का उत्थानः सिंधिया

 

केंद्रीय मंत्री ने पत्रकार वार्ता में कहा-विकास, प्रगति का संदेश जनता तक पहुंचाना यात्रा का उद्देश्य

देवास। प्रधानमंत्री श्री मोदी के मंत्रिमंडल में पहली बार में महिलाओं, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के सदस्यों को समुचित प्रतिनिधित्व दिया गया है। कांग्रेस और विपक्षी दल यह नहीं चाहते कि अनुसूचित जाति, जनजाति, महिलाओं तथा पिछड़ा वर्ग का उत्थान और विकास हो। इसीलिए उन्होंने संसद में मंत्रिमंडल के सदस्यों का परिचय नहीं होने दिया। हमारी पार्टी ने निर्णय लिया है कि अगर विपक्ष हमारे नेताओं का संसद में परिचय नहीं होने दे रहा है, तो हम जनता का समर्थन और आशीर्वाद लेने जाएंगे। इसलिए हर केंद्रीय मंत्री 5 या 6 जिलों का दौरा कर रहा है। इस यात्रा के माध्यम से हम प्रधानमंत्री श्री मोदी, पार्टी के अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी का संदेश, विकास और प्रगति का संदेश देश के कोने-कोने तक ले जाएंगे। गरीबों के प्रति, किसानों के प्रति, देश के हर नागरिक के प्रति सरकार की सोच और उसके विचार हम जनता के सामने रखेंगे। यह बात केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देवास में आशीर्वाद यात्रा के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।

देवास से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत मेरा सौभाग्य

    श्री सिंधिया ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मेरी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से हो रही है। इस क्षेत्र से मेरा सिर्फ राजनीतिक नहीं, बल्कि पारिवारिक संबंध है। मेरी दादी राजमाता स्व. विजयराजे सिंधिया के जमाने से, मेरे पूज्य पिताजी के जमाने से सिंधिया परिवार इस क्षेत्र के प्रति समर्पित रहा है। श्री सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र के लिए पहले मैं पहले भी समर्पित था और आज भी हूं। आज मीडिया के माध्यम से मैं जनता से निवेदन करना चाहता हूं जीवन के आखिरी क्षण तक मैं जनता के विकास और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा। उन्होंने कहा कि इंदौर देवास के लोगों, संस्थाओं ने मेरा जो अभूतपूर्व स्वागत किया है, उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, कृतज्ञ हूं।  

विकास और जनसेवा को समर्पित हैं भाजपा की सरकारें

       श्री सिंधिया ने कहा कि भाजपा की सरकारें पार्टी के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय जी, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के दिखाए रास्ते पर चलकर विकास और जनता की सेवा के काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रहा है, साथ ही कोरोना महामारी का मुकाबला कर रहा है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के यशस्वी नेतृत्व में हमारी सरकार प्रगति और विकास के प्रति समर्पित है। प्रदेश सरकार हाल ही आई विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रही है और प्रभावितों को हरसंभव सहायता उपलब्ध करा रही है। पत्रकार वार्ता में श्री सिंधिया जी के साथ प्रदेश प्रवक्ता एवं सांसद श्री महेन्द्रसिंह सोलंकी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खण्डेलवाल, विधायक गायत्रीराजे पवार, आशीष शर्मा, मनोज चोधरी, भाजपा जिला प्रवक्ता शंभु अग्रवाल भी उपस्थित रहें।

Royal Group
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें