अपराधदेवास

वीडियो: आपदा में अवसर, निजी अस्पताल के कर्मचारी बेच रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शन, रासुका लगेगी

Rajoda school upto 10 july

प्राइम हॉस्पिटल की नर्स और कंपाउंडर बेच रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शन, दोनो के साथ एक मेडिकल संचालक गिरफ्तार

देवास लाइव। सोमवार को देवास में पुलिस ने इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी 25 से 50 हजार तक में इंजेक्शन बेच रहे थे।

देवास के प्राइम हॉस्पिटल की नर्स और कंपाउंडर उत्कृष्ट विद्यालय के पास रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते पकड़े गए। SP डॉ शिवदयाल सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शन और दवाइयों की कालाबाजारी करने के मामले में गिरोह के तीन लोगों को पकड़ने का खुलासा किया। कोतवाली थाना TI उमरावसिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि प्राइम हॉस्पिटल के कर्मचारी रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहा है। इसी आधार पर मुखबिर को ग्राहक बनाकर पुलिस पहुंची और दोनों से सौदेबाजी की। 27 हजार रुपए में एक इंजेक्शन देना तय हुआ था। जैसे ही इंजेक्शन लेकर आए पुलिस ने प्राइम हॉस्पिटल की नर्स पूजा पिता देवीसिंह कलासिया (20) निवासी ग्राम बारोली थाना सोनकच्छ हालमुकाम राजाराम नगर, देवास और कंपाउंडर अंकित पिता राजाराम पटेल (20) निवासी मेंढकीचक, देवास को गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मप्र ड्रग कंट्रोल सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस इनके खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई करेगी। पुलिस को पूजा ने पूछताछ में बताया कि नावेल्टी चौराहे पर स्थित फायदा मेडिकल स्टोर से संचालक रूद्र पिता भगवती तिवारी (24) निवासी मुक्ति मार्ग को 5 दिन पहले दो रेमडेसिविर इंजेक्शन 22 हजार और 25 हजार रुपए में बेचा था। पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह में अन्य लोगों के साथ हॉस्पिटल के लोग भी शामिल है। SP डॉ शिवदयाल सिंह ने बताया कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। अभी तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नर्स के द्वारा पूछताछ में बताया कि फायदा मेडिकल स्टोर के रुद्र तिवारी को पांच दिन पहले दाे इंजेक्शन 22000/ एवं 25000/ में बेचे थे। आरोपियों द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कहां से की जा रही थी, इसके संबंध में आरोपियाें से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने अाराेपियाें के पास से तीन रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य दवाइयां जब्त की हैं

एसपी बोले सभी पर लगाएंगे रासुका
इस केस में जितने भी आराेपी हाेंगे सभी पर रासुका लगाएंगे। किसी काे नहीं छाेड़ेगे, इसमें एकाध डाॅक्टर भी शामिल हैं। हम वैरिफाई कर रहे हैं। यह सब हमनें सबूत के आधार पर लिया है, पैसाें का ट्रांजेक्शन है, खाते भी खंगाल रहे हैं, किसी काे नहीं बख्शा जाएगा। इंदाैर-उज्जैन भी टीम भेजी है।
-डाॅ शिवदयाल सिंह, पुलिस अधीक्षक देवास

गिराेह का पर्दाफाश करने में इनकी रही भूमिका

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिराेह का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी थाना कोतवाली उमराव सिंह, उनि पवन यादव, ईखर मंडलोई, सउनि खलील खान प्रधान आरक्षक परवेज खान, प्रधान आरक्षक राकेश तिवारी, प्रधान आरक्षक रधुनदंन मुकाती प्रधान आरक्षक जितेन्द्र कौशल, आर मातादीन, आर शिवप्रताप सिंह सेंगर, मनीष देथलिया महिला आरक्षक मनीषा मीणा, नेहा ठाकुर की विशेष भूमिका रही।

Sneha
Royal Group

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें