देवासपुलिस

रातो रात बरोठा थाना प्रभारी का तबादला निरस्त, हाटपिपलिया विधानसभा का चुनावी कनेक्शन?

देवास लाइव। हाटपिपलिया विधानसभा में अब चुनावी चौपाल सजने वाली है, ऐसे में क्षेत्र में लगने वाले थानों के प्रभारी भी चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। अब चुनावी चौपाल के हिसाब से थाना प्रभारी भी पदस्थ किए जा रहे हैं।

हाटपिपलिया विधानसभा में लगने वाला एक महत्वपूर्ण थाना बरोठा है। इस थाने के प्रभारी ओम प्रकाश अहीर का मार्च माह में आगर मालवा के लिए तबादला कर दिया गया था। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से वे रिलीव नहीं हुए। 2 दिन पहले एसपी कृष्णावेणी देसावतु ने थाना प्रभारी को आगर मालवा के लिए रिलीव कर दिया। एसपी ने जैसे ही 3 महीने पहले हुए ट्रांसफर के मामले में रिलीव आदेश निकाला, उसके अगले दिन ट्रांसफर का संशोधन आदेश भोपाल से आ गया। ओपी अहिर का तबादला निरस्त कर यथावत देवास कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार सीधे मुख्यमंत्री से निवेदन कर यह तबादला निरस्त करवाया गया।

हाटपिपलिया चुनाव कनेक्शन
हाटपिपलिया में विधानसभा का उपचुनाव होने वाला है उसके पहले क्षेत्र में लगने वाले तीन थानों में मनमाफिक थाना प्रभारी बैठाने की कवायद शुरू हो गई है। विधानसभा में हाटपिपलिया थाना, बरोठा थाना और औद्योगिक क्षेत्र थाने के भी कुछ हिस्से लगते हैं। इन तीनों थानों में थाना प्रभारी की पोस्टिंग चुनाव में महत्व रखती है। औद्योगिक क्षेत्र थाने में अभी थाना प्रभारी का पद रिक्त है। बताया जा रहा है कि इस थाने पर मुकेश इजारदार को पदस्थ किया जा सकता है। बरोठा थाना प्रभारी के स्थानांतरण को निरस्त कराने में भी चुनावी कनेक्शन देखा जा रहा है। बरोठा थाना क्षेत्र इस विधानसभा का सबसे बड़ा ग्रामीण क्षेत्र का थाना है। देखने वाली बात होगी कि चुनावी बिसात में पुलिस की पोस्टिंग क्या असर दिखाती है।

Sneha
Royal Group

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें